N.E. Railway T-20 Cricket : अखिलेश यादव बने मैन ऑफ द मैच, जयसिंह को बेस्ट बालर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब

इस मैच में अखिलेश ने सर्वाधिक 65 रन और अमित सिंह ने 38 रन तथा संतोष यादव ने 27 रनों का योगदान दिया। इंजीनियरिंग डेयरडेविल्स की तरफ से गेंदबाजी करते हुए शशि कपूर ने सर्वाधिक दो विकेट, मनीष झा और रामदेव ने एक-एक विकेट प्राप्त किये।

लखनऊ। पूर्वाेत्तर रेलवे, लखनऊ मण्डल क्रीड़ा संघ की ओर से ऐशबाग रेलवे स्टेडियम में आयोजित ‘अन्तर विभागीय टी-20 क्रिकेट टूर्नामेन्ट’ का फाइनल मैच गुरुवार को इंजीनियरिंग डेयरडेविल्स और सिक्योरिटी हण्टर्स के मध्य खेला गया। सिक्योरिटी हण्टर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 05 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाये।

इस मैच में अखिलेश ने सर्वाधिक 65 रन और अमित सिंह ने 38 रन तथा संतोष यादव ने 27 रनों का योगदान दिया। इंजीनियरिंग डेयरडेविल्स की तरफ से गेंदबाजी करते हुए शशि कपूर ने सर्वाधिक दो विकेट, मनीष झा और रामदेव ने एक-एक विकेट प्राप्त किये। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंजीनियरिंग डेयरडेविल्स ने 20 ओवरों में 05 विकेट खोकर 161 रन ही बना सकी। इंजीनियरिंग डेयरडेविल्स की तरफ से सर्वाधिक शशि ने नाबाद 47 रन व मनीष ने 38 रनों का योगदान किया। सिक्योरिटी हण्टर्स की तरफ से गेंदबाजी करते हुए अमित सिंह ने 02 विकेट तथा जयसिंह ने 01 विकेट प्राप्त किये। रोमांचक मुकाबले में सिक्योरिटी हण्टर्स ने फाइनल मैच 05 रनों से जीतकर खिताब पर कब्जा कर लिया।

इस अवसर पर फाइनल मैच की मुख्य अतिथि एवं मण्डल रेल प्रबन्धक पूर्वाेत्तर रेलवे लखनऊ डा. मोनिका अग्निहोत्री ने टूर्नामेन्ट की विजेता टीम सिक्योरिटी हण्टर्स को विजेता ट्राफी तथा उपविजेता टीम इंजीनियरिंग डेयरडेविल्स को रनर्स अप ट्राफी देकर पुरस्कृत किया। तथा फाइनल मैच में मैन आफ द मैच का पुरस्कार सिक्योरिटी हण्टर्स के अखिलेश यादव, बेस्ट बालर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार जयसिंह, बेस्ट बैटस्मैन ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार राम आशीष तथा बेस्ट आलराउंडर ऑफ द टूर्नामेंट मनीष झा को दिया गया।

पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान मण्डल रेल प्रबन्धक ने अपने सम्बोधन में कहा कि दोनों टीमों के मध्य खेला गया फाइनल मैच बहुत ही रोमांचकारी था। विजेता और उपविजेता टीमों को बहुत-बहुत बधाईयॉ। स्वस्थ मन और स्वस्थ तन रखने के लिए खेल एक सर्वाेत्तम माध्यम है। प्रत्येक रेल कर्मियों को अपने दैनिक जीवन में इसे अमल में लाना चाहिए।

उन्होने इस टूर्नामेंट के आयोजन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि किसी भी स्पर्धा में भाग लेने का जज्बा, जीत व हार से ज्यादा महत्वपूर्ण होता है तथा नियमित अन्तराल पर ऐसे क्रीडा आयोजनों में भाग लेना चाहिए। इस अवसर पर मण्डल क्रीडा़ अधिकारी एवं वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक, वरिष्ठ मण्डल कार्मिक अधिकारी/समन्वय, वरिष्ठ मण्डल इंजीनियर/समन्वय, वरिष्ठ मण्डल इंजीनियर प्रथम, वरिष्ठ इडीपीएम तथा मण्डल के समस्त अधिकारी गण व कर्मचारी उपस्थित थे।

रिपोर्ट-दयाशंकर चौधरी

About reporter

Check Also

भारतीय किसान मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र तिवारी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दौरे पर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Monday, July 04, 2022 उत्तर प्रदेश। ...