Breaking News

पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल 18 मार्च से 24 मार्च तक चला रहा है विशेष संरक्षा अभियान

मण्डल रेल प्रबन्धक ने आम जनता से अपील की है कि चलती हुई या खड़ी ट्रेनों पर कीचड़, पत्थर, पानी, गुब्बारे या अन्य कोई वस्तु न फेंके। इससे यात्री एवं रेल कर्मचारी घायल हो सकते है तथा जानमाल की हानि भी हो सकती है।

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल की मण्डल रेल प्रबन्धक डा0 मोनिका अग्निहोत्री के दिशा निर्देश पर होली पर्व के दौरान, 18 मार्च से 24 मार्च तक संरक्षित गाड़ी संचलन एवं यात्री सुरक्षा हेतु विशेष संरक्षा अभियान चलाया जा रहा है।

रेल प्रबन्धक डा0 मोनिका अग्निहोत्री, पूर्वोत्तर रेलवे, लखनऊ मण्डल 

मण्डल रेल प्रबन्धक ने आम जनता से अपील की है कि चलती हुई या खड़ी ट्रेनों पर कीचड़, पत्थर, पानी, गुब्बारे या अन्य कोई वस्तु न फेंके। इससे यात्री एवं रेल कर्मचारी घायल हो सकते है तथा जानमाल की हानि भी हो सकती है। यात्रा के दौरान यात्री ट्रेनों की छतों व पावदान पर यात्रा न करें। यात्री स्टेशनों पर रेलवे ट्रैक को निर्धारित स्थान से ही पार करें इसके लिए स्टेशनों पर एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए फुट ओवर ब्रिजों का प्रयोग करें। फुट ओवर ब्रिज पर भीड़ न इकठठा करे। साथ ही यात्री रेलवे ट्रैक के किनारे भीड़ एकत्रित न करें।

यात्रा के दौरान, कोई भी यात्री अपने साथ विस्फोटक और ज्वलनशील वस्तुऐं जैसे स्टोव, गैस सिलेण्डर, आतिशबाजी का सामान, पेट्रोल और डीजल लेकर यात्रा न करें, यह पूर्णतः वर्जित है। ऐसा करना दण्डनीय अपराध भी है। यदि काई यात्री खतरनाक/ज्वलनशील वस्तुएँ लेकर यात्रा करते पाया जाएगा, तो उसके विरूद्व रेलवे एक्ट की संबंधित धारा के अनुसार दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी।

यात्रा के दौरान यात्रीगण स्टेशन परिसर एवं ट्रेनों में कोविड-19 से बचाव संबंधी सभी आवश्यक नियमों का पालन करें। मण्डल में स्टेशनों पर गाड़ियों के आवागमन व प्र्रस्थान संबंधित सूचना, डिस्प्ले बोर्ड पर निरन्तर प्रदर्शित किया जा रहा है तथा स्टेशनों पर जन उदघोषणा प्रणाली द्वारा यात्रियों को यात्रा के दौरान सुरक्षित एवं संरक्षित यात्रा हेतु जागरूकता संदेश का प्रसारण किया जा रहा है। इसके साथ ही यात्रियों को सुरक्षित यात्रा हेतु जागरूक करने के उददेश्य से किसी भी अप्रिय घटना की सम्भावना प्रतीत होने पर तत्काल रेलवे सुरक्षा बल/जीआरपी अथवा रेल कर्मचारी को सूचित करें।

About reporter

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...