Breaking News

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मांगें बजट से जुड़े अहम सुझाव, 31 जनवरी को शुरू होगा बजट सत्र

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पेश होने वाले आम बजट के लिए सुझाव मांगे हैं। मोदी सरकार बजट की तैयारियां जोर-शोर से शुरू कर दी है। इस बजट के पेश होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक खास पहल कर दी है। उन्होंने इसके तहत आम आदमी से बजट से जुड़े सुझाव मांगें हैं। 5 जनवरी को MyGov ट्विटर हैंडल से बजट को लेकर ट्वीट कर किसान की हालत और शिक्षा में सुधार के संबंध में सुझाव मांगे गए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को इसे रिट्वीट करते हुृए लिखा है कि “केंद्रीय बजट 130 करोड़ भारतीयों की आशा, आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करता है और भारत को विकास की दिशा में आगे बढ़ता है। मैं आप सभी को इस वर्ष के बजट के लिए अपने विचारों और सुझावों को साझा करने को आमंत्रित करता हूं। ऐसे में अगर आप पीएम मोदी को बजट से जुड़े सुझाव देना चाहते हैं तो आपको MyGov पर विजिट करना होगा।

संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू होगा और एक फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला पूर्ण बजट पेश करेंगी।

आपको बताते जाए कि गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी नीति आयोग में विशेषज्ञों के साथ बैठक करने वाले हैं। इस बैठक में अर्थव्यवस्था की स्थिति पर चर्चा होने की उम्मीद है। बैठक में नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार, मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत और अन्य सीनियर अधिकारी भाग ले सकते हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को देश के शीर्ष उद्योगपतियों के साथ अर्थव्यवस्था की स्थिति पर चर्चा की थी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पांच लाख टन रबी प्याज खरीदेगी केंद्र सरकार, उपभोक्ता मामलों के सचिव ने बताई इसकी वजह

प्याज निर्यात प्रतिबंध के मद्देनजर मंडी की कीमतों में संभावित गिरावट की चिंता के बीच ...