Breaking News

पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप मॉडल को स्कूली शिक्षा में लागू किया जाए: हेमा मालिनी

लोकसभा में विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) अधिनियम संशोधन विधेयक की मंजूरी के बाद आज (3 दिसंबर) को राज्यसभा में आज एसपीजी बिल 2019 पेश किया जाएगा। इसे गृह मंत्री अमित शाह पेश करेंगे। मालूम हो कि SPG संशोधन बिल लोकसभा में 27 नवंबर, 2019 को पारित हो गया था। मालूम हो कि एसपीजी कमांडो देश के प्रधानमंत्री, उनके परिजनों, पूर्व प्रधानमंत्रियों और उनके परिवार के करीबी सदस्यों की सुरक्षा का जिम्मा संभालते रहे हैं। सुरक्षा संबंधी खतरों के आधार पर यह सुरक्षा प्रदान की जाती है।

इससे पहले सोमवार (2 दिसबंर) को संसद में हैदराबाद गैंगरेप मामला उठा। जिसमें लोकसभा व राज्यसभा स्पीकर समेत कई नेताओं ने अपनी बात रखी। पढ़ें संसद की हर अपडेट्स

कांग्रेस सदस्य ने प्रियंका गांधी की सुरक्षा में सेंध लगने का मुद्दा उठाया

लोकसभा में कांग्रेस के एक सदस्य ने पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के आवास पर सुरक्षा में कथित सेंध लगने का मुद्दा उठाया और इस पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए सरकार से गांधी परिवार की सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित करने की मांग की। शून्यकाल के दौरान कांग्रेस के एंटो एंटनी ने इस मुद्दे को उठाते हुए कहा कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की सुरक्षा में सेंध लगने का मामला सामने आया है।

Loading...

अर्थव्यवस्था से दूर नहीं हुए नकली नोट, सुधार के लिए उठाए जाएं कड़े कदम: TMC

राज्यसभा में मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस के एक सदस्य ने नोटबंदी के तीन साल बाद भी देश के विभिन्न हिस्सों से जाली करेन्सी जब्त किए जाने का दावा करते हुए अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए कड़े कदम उठाए जाने की मांग की।

 

बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने कहा ‘मेरे निर्वाचन क्षेत्र में कई स्थानों पर (ग्रामीण), स्कूलों खुलने जा रहे हैं। गांवों में बच्चे गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त नहीं कर रहे हैं। मेरी मांग है कि पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप मॉडल को स्कूली शिक्षा में लागू किया जाए।’

Loading...

About News Room lko

Check Also

निर्भया काण्ड के आरोपियों को सजा दिलाने में इस बस ने निभाया अहम किरदार

16 दिसंबर 2012 की रात दिल्ली की सड़कों पर जिस चलती बस निर्भया (Nirbhaya) नाम की ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *