Breaking News

एनपीसीआईएल को जन-जागरूकता के क्षेत्र में पीआरएसआई द्वारा राष्ट्रीय पुरस्कार

परमाणु ऊर्जा विभाग, भारत सरकार के अंतर्गत कार्यरत न्यूक्लियर पावर कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड (एन पी सी आई एल) को “परमाणु ऊर्जा के प्रति जन-जागरूकता फ़ैलाने के क्षेत्र में” उत्कृष्ट एवं सराहनीय कार्य करने के लिए पब्लिक रिलेशन्स सोसाइटी ऑफ़ इंडिया (पी आर एस आई ) की तरफ से वर्ष 2022 के राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

लग्जरी होटल से कम नहीं होगी टेंट सिटी में व्यवस्थाएं, वॉच टॉवर से काशी के अर्धचंद्राकार घाटों का मिलेगा एरियल व्यू

एनपीसीआईएल को ये पुरस्कार आज़ादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत देश भर में विभिन्न प्रकार के रचनात्मक अभियानों द्वारा लोगों को परमाणु ऊर्जा के प्रति सकारात्मक जागरूकता पैदा करने के लिए प्रदान किया गया। एनपीसीआईएल को ये सम्मान भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में 25 दिसंबर से 27 दिसम्बर 2022 तक आयोजित होने वाले 3 दिनों के पीआरएसआई के 44वें राष्ट्रिय सम्मलेन के दौरान प्रदान किया गया, जिसे एनपीसीआईएल की तरफ से अमृतेश श्रीवास्तव, उप-महाप्रबंधक (मीडिआ) द्वारा स्वीकार किया गया।

सहकारी साधन समिति पर किसानों ने व्यक्त की नाराजगी, बोले अकाउंटेंट कर रहे मनमानी, आधार कार्ड बाहर डाल बन्द किया वितरण

एनपीसीआईएल पिछले कई वर्षों से लोगों को परमाणु ऊर्जा के सकारात्मक पहलुओं को बताने के लिए देश भर में अनेक जन-जागरूकता अभियानों को चला रहा है ताकि लोगों के मन से परमाणु ऊर्जा के प्रति डर एवं भय को दूर किया जा सके और लोगों में इसको लेकर एक सकारात्मक सोच को विकसित किया जा सके। ये पुरस्कार इस बात को परिलक्षित करता है की एन पी सी आई एल द्वारा किए जा रहे जन जागरूकता अभियानों को राष्ट्रीय स्तर पर सराहा जा रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...