Breaking News

सहकारी साधन समिति पर किसानों ने व्यक्त की नाराजगी, बोले अकाउंटेंट कर रहे मनमानी, आधार कार्ड बाहर डाल बन्द किया वितरण

बिधूना। ब्लाक अछल्दा की न्याय पंचायत रुरुकलां क्षेत्र में खाद को लेकर मारामारी मची है। बुधवार को साधन सहकारी समिति रुरुकलां पर खाद वितरण की सूचना मिलते ही किसानों की भारी भीड़ जुट गई। किसानों ने मनमानी का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। कुछ किसानों की खाद वितरण प्रभारी से कहा सुनी भी हुई, उसके बाद किसानों को समझाकर लाइन से खड़ा कराया, तब खाद का वितरण शुरू हो सका।

कुदरकोट में अपाचे सवार तीन बदमाशों ने तमचा की नोंक पर सर्राफा व्यापारी को लूट लिया, सिर पर तमंचा से चोट की

साधन सहकारी समिति रुरुकलां में बुधवार सुबह 11 बजे हंगामा देखने को मिला, सुबह खाद वितरण की सूचना मिलते ही किसानों की भीड़ जुटनी शुरू हो गयी और देखते ही देखते समिति पर किसानों की भारी जमा हो गयी, कुछ किसानों ने जल्दी खाद लेकर घर जाने की बात कही तो और लोगों ने समिति पर शोर शराबा करना शुरू कर दिया। भीड़ अधिक होने के चलते किसानों ने हो-हल्ला मचाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। खाद वितरण प्रभावित होता देख वितरण प्रभारी प्रशांत कुमार ने नाराज होकर जमा किये किसानों के सभी आधार कार्ड बाहर डाल दिये और खाद वितरण बंद कर दिया।

समिति पर सुबह से खाद के इंतजार में बैठे भूखे प्यासे किसानों की प्रशांत कुमार से काफी कहा सुनी भी हो गयी, फिर कुछ भले लोगो के समझाने बुझाने के बाद सभी किसान शांत हो गए। किसान उमाशंकर, रामबीर, रामगोपाल, लाल सिंह, कुलबीर सिंह, मानसिंह आदि ने विरोध जताते हुए कहा कि खाद वितरण में मनमानी हो रही है, इसका कोई विरोध करे तो वितरण बन्द कर दिया जाता है।

सोशल मीडिया छाई मसाला जलेबी, देखते ही लोगों ने सिकोड़े नाक-मुंह

रुरुकलां समिति पर भी यही सब हो रहा है आज भीड़ भाड़ अधिक होने से हो रहे हो हल्ले से नाराज अकाउंटेंट ने गुस्से में सबके आधार कार्ड बाहर फेंक दिए। किसानों ने जमीन पर पड़े आधार कार्ड में अपने अपने कार्ड ढूंढे जिसमे कुछ किसानों के आधार खो भी गए।

अकाउंटेंट प्रशांत कुमार ने बताया कि समिति पर खाद की कोई कमी नही है। कहा कि कल भी खाद का वितरण हुआ था और जब तक खाद रहेगी तब तक वितरण होता रहेंगे। अकेले होने की वजह से खाद वितरण में परेशानी हो रही है। साधन सहकारी समिति रुरुकलां में यूरिया खाद आने पर किसान उमड़ पड़े और किसानों ने समिति पर खाद वितरण में मनमानी का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। बताया कि नकद धनराशि लेकर खाद बांटी जा रही है।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...