Breaking News

राष्ट्रीय पर्व हमें अमर शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष और बलिदान की याद दिलाता है: CM योगी

इस बार का स्वतन्त्रता दिवस अभूतपूर्व परिस्थिति में आयोजित हो रहा है। यह कोरोना आपदा का समय है। स्वतन्त्रता दिवस का उत्साह स्वभाविक है, लेकिन कोरोना बचाव संबन्धी दिशा निर्देशों का पालन भी अपरिहार्य है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वतन्त्रता दिवस की पूर्व संध्या पर इसका उल्लेख किया।

उन्होंने बधाई व शुभकामना संदेश के साथ सावधानी रखनी का भी आग्रह किया है। महान स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों का स्मरण किया, उनको नमन किया। साथ में प्रदेश को विकास के मार्ग पर अग्रसर रखने का मंसूबा भी व्यक्त किया। कहा कि यह राष्ट्रीय पर्व हमें अमर शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष और बलिदान की याद दिलाता है।

स्वतंत्रता दिवस आत्मचिन्तन करने तथा महान देशभक्तों के सपनों एवं लक्ष्यों को प्राप्त करने की प्रतिबद्धता प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान करता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार सबका साथ सबका विकास एवं सबका विश्वास तथा आत्मनिर्भर भारत बनाने की दिशा में कार्य कर रही है। उत्तर प्रदेश को स्वच्छ,स्वस्थ, समर्थ तथा सर्वाेत्तम प्रदेश बनाने के लिए कटिबद्ध है। राज्य सरकार समाज के सभी वर्गाें विशेष रूप से किसानों, गरीबों, वंचितों, शोषितों एवं उपेक्षित वर्ग के साथ साथ प्रदेश की जनता की खुशहाली के लिए प्रतिबद्ध होकर कार्य कर रही है।

केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के सभी जरूरतमन्दों को मिल रहा है। इसके साथ ही प्रदेश सरकार कोविड के संक्रमण से निपटने के सभी संभव प्रयास कर रही है। इसके साथ ही रचनात्मक कार्यक्रमों तथा विकास गतिविधियों को तेजी से संचालित कर रही है।

रिपोर्ट-डॉ. दिलीप अग्निहोत्री
डॉ. दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...