Breaking News

नवयुग रेडियन्स सीनियर सेकेंडरी: वार्षिक आर्ट एंड क्राफ्ट प्रदर्शनी एवं बाल मेला संपन्न

लखनऊ। आज नवयुग रेडियन्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल राजेंद्र नगर प्रांगढ़ में आर्ट एंड क्राफ्ट कम सब्जेक्ट प्रोजेक्ट प्रदर्शनी एवं बाल मेला समारोह को बड़े हर्ष एवं उल्लास के साथ आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि न्यायाधीश राघवेंद्र कुमार द्वारा प्रदर्शनी एवम् बाल मेला का उद्घाटन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

👉महिलाओं पर की गयी अभद्र टिप्पणी के विरोध में राज्यसभा सांसद के साथ महिला मोर्चा ने फूंका बिहार के मुख्यमंत्री का पुतला

इस अवसर पर हमारे विद्यालय के प्रबंधक सुधीर एस हलवासिया, गेस्ट आफ आनर रोमा अग्रवाल, फिक्की फ्लो की अध्यक्षा स्वाती वर्मा, उपाध्यक्ष विभा अग्रवाल, ट्रांस गोमती रोटरी क्लब की सचिव पूर्वी मित्तल, आइइएस अदीती सिंह , शैक्षिक सलाहकार श्वेता खन्ना एवं प्रबंधन समिति के गणमान्य सदस्य उपस्थित रहे।

नवयुग रेडियन्स सीनियर सेकेंडरी: वार्षिक आर्ट एंड क्राफ्ट प्रदर्शनी एवं बाल मेला संपन्न

प्रदर्शनी में विभिन्न विषयों से सम्बंधित मॉडलों का मुख्य अतिथि द्वारा निरीक्षण किया गया। छात्राओं द्वारा जी-20 से सम्बंधित मॉडलों का प्रस्तुतिकरण किया गया। इसी के साथ ही प्रदर्शनी में मॉडलों द्वारा हमारे इतिहास, भूगोल, गणित एवं विज्ञान के आधुनिक क्षेत्रों से परिचित कराया गया। प्रदर्शनी में कला एवं क्राफ्ट का अद्भुत प्रदर्शन देखने को मिला। प्रदर्शनी की थीम सतत् विकास थी।

👉इंडोनेशिया में भूकंप के तेज झटके, 6.9 तीव्रता से कांपा सौमलाकी शहर

सतत विकास आर्थिक विकास की एक अवधारणा है जिसके अंतर्गत मॉडल्स के माध्यम से यह दर्शाया गया कि विकास की प्रक्रिया में प्राकृतिक संसाधनों का उपयोग इस प्रकार किया जाना चाहिए की वर्तमान पीढ़ी की आवश्यकताओं के साथ समझौता किए बिना भविष्य की पीढ़ी के लिए संसाधनों की उपलब्धता बनी रहे। बाल मेले में बच्चो के लिए फ़ूड स्टाल, गेम्स, मीना बाजार के स्टाल लगाए गए। सेल्फी पॉइंट पर छात्राओ एवं अभिभावकों की भीड़ उमड़ पड़ी।

नवयुग रेडियन्स सीनियर सेकेंडरी: वार्षिक आर्ट एंड क्राफ्ट प्रदर्शनी एवं बाल मेला संपन्न

कार्यक्रम में लकी ड्रा ने लोगो का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। फ़ूड, संगीत एवं खेलो के साथ ही फैशन स्टडीज़ की छात्राओ द्वारा फैशन के विभिन्न परिधानों का प्रदर्शन किया गया। रेडियंस किड्स द्वारा नई शिक्षा नीति 2020 के विविध आयामो एवं पाठ्यचर्या की विभिन्न गतिविधियों पर बनाये गए मॉडल्स प्रदर्शनी का मुख्य आकर्षण रहे। इस अभूतपूर्व कार्यंक्रम का आनंद लेने के लिए लोगो ने जोर शोर से भाग लिया। जबरदस्त सफलता के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

About Samar Saleel

Check Also

विकसित भारत के संकल्प को पूर्ण करने में लखनऊ और पूर्वी विधानसभा का महत्वपूर्ण योगदान- ओपी श्रीवास्तव

• भाजपा को भारी मतों से लखनऊ की लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में जीत दिलाएंगे ...