Breaking News

फार्मास्यूटिकल उद्योग में नवाचार की जरूरतः आशुतोष शुक्ल

• अवध विवि में फार्मास्यूटिकल उद्योग एवं नवाचार विषय पर व्याख्यान।

अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी संस्थान में फार्मास्यूटिकल उद्योग एवं नवाचार विषय पर एक व्याख्यान का आयोजन हुआ। कार्यक्रम के बतौर मुख्य वक्ता शोपा रेमिडी फार्मास्यूटिकल गोरखपुर के फाउंडर आशुतोष शुक्ला रहे।

उन्होंने छात्रों से कहा कि फार्मास्यूटिकल उद्योग में नवाचार की जरूरत है। स्टार्टअप से दवा बनाने, रिपैकिंग थर्ड पार्टी मैन्युफैक्चरिंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग करते हुए बिना अधिक पूंजी व्यय के भी खुद का उद्योग लगाया जा सकता है।

फार्मास्यूटिकल उद्योग में नवाचार की जरूरतः आशुतोष शुक्ल

इससे इस क्षेत्र में लोगों को रोजगार आसानी से मुहैया कराया जा सकता हैं। कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से नवाचार के लिए उद्योगों को प्रेरित किया जा रहा है। सभी को इस दिशा में अधिक कार्य करने की जरूरत है।

👉गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी ग्रेटर नोयडा में रक्षक सम्मान 2024 से सम्मानित किए जाएंगे सब इंस्पेक्टर रणजीत यादव

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर प्रो शैलेंद्र कुमार ने फार्मास्यूटिकल उद्योग में रोजगार के अवसर से परिचित कराया। कार्यक्रम में कोर्स कोऑर्डिनेटर डॉ अनिल कुमार एवं डॉ सिंधु सिंह तथा फार्मेसी विभाग डाॅ विमल कुमार यादव, डाॅ अजय शुक्ला, डाॅ अंकुर श्रीवस्तव, डाॅ विष्णु प्रसाद यादव, विनीत कुमार, कुनाल, अगम, प्रभा मंजरी सहित छात्र-छात्राएं मौजूद रही।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...