Breaking News

कोरोना संक्रमण को देखते हुए NEET और JEE की परीक्षाएं स्थगित की जानी चाहिए: विजय मौर्या

वाराणसी। कोरोना काल में जेईई और नीट की परीक्षा के लिए छात्रों की जान को जोखिम में ना डाला जाए। कोरोना संक्रमण को देखते हुए NEET और JEE की परीक्षाएं स्थगित की जानी चाहिए। अगर ऐसे समय में परीक्षायें होती हैं तो इससे छात्रों और अभिभावकों दोनों के स्वास्थ्य को खतरा है। संघर्षरत छात्रों की आवाज बुलंद करने लखनऊ, राजभवन पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने पहुंचे समाजवादियों पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के प्रशासन द्वारा बर्बर लाठीचार्ज किया गया है।

दरअसल समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता लखनऊ में राजभवन पर शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने के लिए पहुंचे। इस प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि कोरोना काल में जेईई और नीट की परीक्षा के लिए छात्रों की जान को जोखिम में न डाला जाए। जब तक कि कोरोना महामारी पर पूर्ण रूप से नियंत्रण न कर लिया जाए।

नीट परीक्षा के बदले में छात्रों की जान दांव पर लगाने वाली बीजेपी सरकार के विरोध में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करने पहुंचे समाजवादियों पर पुलिस का बर्बर अत्याचार आवाज दबाने की कोशिश है। मगर दंभी भाजपा ये जान ले कि हम समाजवादी डरेंगे नहीं, आवाज उठाते रहेंगे ,संघर्षो के आदी है हम समाजवादी है।

“जान के बदले एग्जाम, नहीं चलेगा नहीं चलेगा”

उक्त बातें समर सलिल से अनौपचारिक वार्ता में साझा कि, वाराणसी समाजवादी पार्टी के तेजतर्रार, युवा क्रान्तिकारी, लोकप्रिय महानगर उपाध्यक्ष विजय मौर्या ‘डब्लू’ ने। श्री मौर्या बताते है कि, उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था चरमरा गई है। प्रदेश का कोई ऐसा जिला नहीं बचा है जहां आए दिन हिंसक घटनाएं न हो रही हों, हत्या और बलात्कार की घटनाओं का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में योगी सरकार ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में बेहतर कानून-व्यवस्था की बात कही थी, लेकिन उसका यह वादा हकीकत से कोसों दूर है। सबसे शर्मनाक बात तो यह है कि शिकायतकर्ता अगर शिकायत के लिए थानों में जाती है तो उनको थानों से भगा दिया जाता है, उनकी कोई सुनवाई नही होती हैं।

इस तरह की घटनाओं से प्रदेश में भय का माहौल व्यापत है। सरकार हर मोर्चे में विफल साबित हुई है। सरकार सिर्फ कागजों में उत्तम प्रदेश की बात कह सकती है, लेकिन जमीनी स्तर पर जनता इसे जंगराज मान चुकी है। विजय मौर्या बताते है कि, समाजवादी सरकार के लोकप्रिय राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के चौमुखी विकास के लिए हर संभव प्रयास किया। उन्होंने बेरोजगारों, महिलाओं, बुजुर्गों, छात्र-छात्राओं के लिए कार्य किया तथा समय समय पर जन कल्याणकारी योजनाएं जैसे=लखनऊ मेट्रो, सड़कों का विस्तारीकरण, समाजवादी पेंशन योजना, लोहिया ग्रामीण बस सेवा, विश्वस्तरीय जनेश्वर मिश्र पार्क, सुल्तानपुर रोड पर आईटी हब बनेगा, गोमतीनगर में इंटरनेशनल क्रिक्रेट स्टेडियम विकलांग, किसान और वृद्धावस्था पेंशन, साइकिल ट्रैक, शिक्षामित्रों की बहाली, 1090 महिला हेल्पलाइन सेवा, लोहिया ग्रामीण आवास, निःशुल्क लैपटॉप वितरण, संशोधित कन्या विद्याधन, कामधेनु डेयरी, कृषक दुर्घटना बीमा, ‘102‘ नेशनल एम्बुलेंस सर्विस, स्वास्थ्य एवं जननी सुरक्षा, निराश्रित महिला पेंशन, कौशल विकास मिशन लाभार्थी, बागवानी मिशन एवं उद्यान विभाग की योजनाएं कृषि विभाग की योजनाओं के लाभार्थी इत्यादि अगर गिनाने लगे तो एक किताब लिखी जा सकती हैं।

रिपोर्ट-मुकेश पांडे/जमील अहमद

About Samar Saleel

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...