Breaking News

औरैया: अभिकर्ता मौत के मामले में एसपी ने दिबियापुर पुलिस इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर किया

औरैया। दिबियापुर निवासी डाक अभिकर्ता का शव रेलवे ट्रैक पर मिलने के बाद परिजनों द्वारा पुलिस पर मामले में लापरवाही बरते जाने के लगाये गये थे। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने आज सुबह थाने में तैनात प्रभारी निरीक्षक को लाइन हाजिर कर दिया।

पुलिस अधीक्षक सुनीति ने सोमवार सुबह जारी आदेश में कहा कि जनहित में प्रभारी निरीक्षक थाना दिबियाुपर इंस्पेक्टर अनिल कुमार विश्वकर्मा को पुलिस लाइन स्थानान्तरित किया जाता है। जिसके बाद से जिले में अलग अलग तरह की चर्चाएं हो रही हैं। लोगों का यहां तक कहना है कि औरैया सदर इंस्पेक्टर पर विधायक द्वारा रिश्वतखोरी के लगाये गये आरोप के बाद भी उनके विरूद्ध कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गयी।

बताते चलें कि कस्बा दिबियापुर के मोहल्ला कैलाश बाग निवासी डाकखाना अभिकर्ता मनोज दुबे विगत 24 अगस्त को मोटरसाइकिल से घर से निकले थे पर शाम तक घर नहीं पहुंचने पर परिजनों द्वारा उन्हें ढूढ़ने का काफी प्रयास किया, पर कोई जानकारी न होने पर उन्होंने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। 28 अगस्त की सुबह कन्हों गांव के समीप दिल्ली-हावडा रेलवे लाइन के बीचो-बीच मनोज दुबे का शव व बाइक साइड में खड़ी मिली, जिस पर हेलमेट भी था।

जिसके बाद परिजनों ने मनोज की हत्या किये जाने का आरोप लगा, शव को आवास पर रख पुलिस कार्यप्रणाली के प्रति आक्रोश व्यक्त करने के साथ आर्थिक सहायता, किसी एक परिजन को नौकरी आदि की मांग की थी। क्षेत्रीय सांसद रामशंकर कठेरिया के समझाने व आश्वासन के बाद ही परिजन पोस्टमार्टम कराने के लिए तैयार हुए थे।

मामला हाईलाइट होने के बाद दूसरे दिन पुलिस ने एक सीसीटीवी फुटेज जारी किया था जिसके मुताबिक मौत वाले दिन अभिकर्ता कहिंजरी रेलवे क्रासिंग पर करीब 15 मिनट में दो बार आते व जाते हुए दिख रहे थे। पर इसी दिन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के ट्वीट व उनके निर्देश के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू व विधानमंडल में कांग्रेस की नेता अराधना मिश्रा मोना ने दिबियापुर पहुंच कर मृतक अभिकर्ता के परिजनों से न केवल मुलाकात की बल्कि उनकी इस लड़ाई में पूरा साथ देने की बात कही और मामले को विधानसभा में उठाने की भी बात कही थी।

उक्त के अलावा प्रदेश सरकार के कृषि राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत, सदर विधायक रमेश दिवाकर, जिला पंचायत अध्यक्ष दीपू सिंह, पूर्व सांसद सपा नेता प्रदीप यादव ने भी पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की बात कही थी। जिसके बाद यह मामला सुर्खियों में आ गया। जिसके चलते पुलिस अधीक्षक सुनीति ने आज सुबह प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार विश्वकर्मा को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

माफिया अतीक का शूटर बल्ली पंडित गिरफ्तार, भारी मात्रा में बम के साथ पकड़ा गया

खुल्दाबाद में माफिया अतीक अहमद के शूटर बल्ली पंडित उर्फ सुधांशु त्रिवेदी ने बालू ठेकेदार ...