Breaking News

टीम इंडिया के दौरे पर आने से पहले ही न्यूजीलैंड को लगा ये बड़ा झटका

इंडियन क्रिकेट टीम को इस महीने न्यूजीलैंड जाएंगी, जहां उसे पांच टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। सबसे पहले टी20 सीरीज खेली जाएगी और वो 24 जनवरी को होगा। टीम इंडिया अभी तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका की मेजबानी कर रही है। उसके बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी और ये सारे मैच भारत में ही होंगे। वनडे सीरीज के कुछ दिन बाद ही भारतीय खिलाड़ी न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना हो जाएंगे। वैसे तो टीम इंडिया के दौरे पर आने से पहले ही न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लगा है।

आपको बता दें कि, भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज से विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम लाथम बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान टॉम लाथम की अंगुली में फ्रैक्चर हो गया था, उसके बाद उन्हें कम से कम 04 हफ्ते रेस्ट करने के लिए कहा है। जिस वजह से भारत के खिलाफ 24 जनवरी से 2 फरवरी तक चलने वाली टी20 सीरीज में नहीं खेल सकेंगे।

27 साल के टॉम लाथम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट में मार्नस लाबुशेन का कैच लपकने की कोशिश में घायल हो गए थे। उनके दाएं हाथ की छोटी अंगुली में फ्रैक्चर हुआ है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि एक्सरे में साफ हो गया है कि टॉम लाथम की अंगुली टूट गई है। इससे उबरने के लिए उन्हें कम से कम चार हफ्तों के आराम की सलाह दी गई है। यह चोट उन्हें सिडनी टेस्ट के चौथे दिन लगी जब वह कैच लपकने का प्रयास कर रहे थे।

ट्रेंट बोल्ट के खेलने पर भी संशयटॉम लाथम के बाहर होने के बाद न्यूजीलैंड को एक और झटका लग सकता है। टीम के महान व दिग्गज तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट भी फिट होने की पूरी कोशिश में जुटे हैं। बोल्ट के हाथ में चोट है और जिस वजह से वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में भी हिस्सा नहीं ले सके थे। वे बल्लेबाजी के दौरान मिचेल स्टार्क की गेंद लगने से चोटिल हो गए थे। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने बताया है कि “ट्रेंट बोल्ट भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए उपलब्‍ध हो भी सकते हैं और नहीं भी।”

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड के मुताबिक, ट्रेंट बोल्ट दाएं हाथ में फ्रैक्चर के चलते फिलहाल आराम कर रहे हैं और इस हफ्ते के आखिरी तक गेंदबाजी शुरू कर देंगे। हालांकि इसी महीने भारत के खिलाफ शुरू हो रही टी20 सीरीज में वे खेल भी सकते हैं और नहीं भी। हम उनकी चोट पर नजर रखे हुए हैं और अगले कुछ हफ्तों में स्थिति और साफ हो जाएगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड को 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था।

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...