Breaking News

NIA की बड़ी कार्रवाई, बड़े आतंकी हमले की साजिश, तमिलनाडु में 16 गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पिछले दिनों बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए तमिलनाडु में एक ऐसे संगठन का पर्दाफाश किया था, जो देश में आतंकी हमलों की साजिश रच रहा था। एनआईए ने शनिवार को अंसारुल्ला मामले में सैयद मोहम्मद बुखारी के चेन्नई स्थित आवास और दफ्तर में छापेमारी की।

एनआईए ने इसके साथ ही हसन अली युनुसमरिकर और हरीश मोहम्मद के तमिलनाडु के नागापट्टिनम स्थित घर पर भी छापेमारी की थी। ये सभी प्रतिबंधित संगठन सिमी के प्रति झुकाव रखते थे। इन दहशतगर्दों ने अंसारुल्ला नाम का आतंकी संगठन बना रखा है। अंसारुल्ला मामले में शनिवार को एनआईए टीम ने फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए तमिलनाडु में 16 जगहों पर छापेमारी की। मोहम्मद शेख के घर भी एनआईए ने छाा मारा।

शनिवार सुबह एनआईए की टीम ने तमिलनाडु के मदुरै, थेनी , नेलाई समेत कई इलाकों में छापेमारी की और 16 लोगों को गिरफ्तार किया। एनआईए ने इनके खिलाफ अंसारुल्ला नाम के आतंकी संगठन बनाकर भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने की साजिश रचने का केस दर्ज किया था।

16 लोगों की गिरफ्तारी के बाद एनआईए की ओर से आए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि यह सभी लोग भारत में आतंकी हमले करने की साजिश रच रहे थे। एनआईए की टीम ने दावा किया है कि यह सभी इन आंतकी हमलों के लिए कुछ और लोगों को साथ जोडना चाहते थे। इसके साथ ही वह हमले करने के लिए लोगों को विस्फोटक, जहर, चाकू और गाड़ियों की ट्रेनिंग भी दे रहे थे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

संविधान विरोधी बयान देने वाले विधायक साजी चेरियन की मुश्किलें बढ़ी, पुलिस ने दर्ज की FIR

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें केरल में पिनराई विजयन की  वामपंथी कम्युनिस्ट पार्टी ...