Breaking News

निर्भया गैंगरेप: एक दोषी ने सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन की दायर व कहा: ‘तब मै सिर्फ…’

निर्भया गैंगरेप-मर्डर केस में पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दोषियों को डेथ वारंट जारी किए जाने के दो दिन बाद एक दोषी ने सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन दायर की है। दोषी विनय कुमार शर्मा के वकील एपी सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन दायर कर फांसी की सजा पर रोक लगाने की मांग की है। पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा जारी डेथ वारंट के मुताबिक, चारों दोषियों को 22 जनवरी सुबह 7 बजे फांसी पर लटकाया जाना है।

क्यूरेटिव पिटीशन
क्यूरेटिव पिटीशन दायर कर फांसी रोकने की मांग
वहीं, सुप्रीम कोर्ट में दायर क्यूरेटिव पिटीशन में दोषी विनय के वकील ने कहा है कि SC को विचार करना चाहिए कि घटना के समय विनय केवल 19 वर्ष का था। युवावस्था और सामाजिक-आर्थिक पृष्ठभूमि को देखते हुए मामले की गंभीरता कम करने के फैक्टर के तौर पर इसे लिया जाना चाहिए। साथ ही कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट ने रेप-मर्डर से जुड़े 17 अन्य मामलों में मौत की सजा को आजीवन कारावास में बदला है, जिसमें नाबालिग भी हैं।

पटियाला हाउस कोर्ट
पटियाला हाउस कोर्ट ने जारी किया है डेथ वारंट

वकील ने इन बातों का हवाला देते हुए दोषी विनय के लिए राहत देने की मांग की है। वकील एपी सिंह का कहना है कि इस केस को लेकर शुरू से ही मीडिया और राजनीतिक दबाव रहा। उन्होंने कहा कि इस मामले में निष्पक्ष जांच नहीं हुई। इसके पहले, सुप्रीम कोर्ट ने एक अन्य दोषी अक्षय की पुनर्विचार याचिका को खारिज कर दिया था। वहीं, दिल्ली कोर्ट ने चारों दोषियों का डेथ वारंट जारी किया है जिसके बाद तिहाड़ जेल में इनको फांसी पर लटकाने की प्रक्रिया तेज हो गई है।

फांसी
चारों को 22 जनवरी को दी जानी है फांसी

बता दें कि राजधानी दिल्ली में सात साल पहले यानी 16 दिसंबर, 2012 को निर्भया से चलती बस में 6 दरिंदों ने हैवानियत की थी। इस दौरान निर्भया के प्राइवेट पार्ट में लोहे की रॉड से आघात किया था। निर्भया के साथ हुई हैवानियत की इस वारदात ने पूरे देश को झकझोर दिया था। जबकि इस वारदात के कुछ दिनों बाद ही इलाज के दौरान निर्भया ने दम तोड़ दिया था। इस केस में चार दोषियों को कोर्ट ने मौत की सजा सुनाई है।

About News Room lko

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...