Breaking News

रिलीज होने से पहले ही इन विवादों के चलते सवालो से घिरी दीपिका की ‘छपाक’

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की फिल्म ‘छपाक’ (Chhapaak) 10 जनवरी को रिलीज हो रही है। रिलीज से पहले ही फिल्म लगातार विवादों में बनी हुई है। ताजा मामला एसिड अटैक पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल का केस लड़ने वाली वकील अपर्णा भट्ट से जुड़ा है। वकील अपर्णा ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में फिल्म पर रोक लगाए जाने की याचिका दायर की है। अपर्णा ने इस याचिका में कहा है कि उन्होंने कई सालों तक लक्ष्मी अग्रवाल के लिए केस लड़ा लेकिन उन्हें फिल्म में कोई क्रेडिट नहीं दिया गया है। इस वजह से वो चाहती हैं कि फिल्म की रिलीज पर रोक लग जाए। जानें अब तक दीपिका की छपाक किन किन विवादों से घिर चुकी है।

पहला विवाद
जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में हुई हिंसा के बाद अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) भी सात जनवरी की देर शाम जेएनयू कैंपस पहुंची थीं। दीपिका हिंसा के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में शामिल हुईं और विरोध जताया। दीपिका के विरोध प्रदर्शन में पहुंचने के बाद सोशल मीडिया पर उनकी आने वाली फिल्म ‘छपाक’ का विरोध हो रहा है। जिसके बाद सिनेमाजगत के नामचीन सितारे दीपिका के समर्थन में उतरे।

दूसरा विवाद
दीपिका के जेएनयू कैंपस जाने के बाद सोशल मीडिया पर अलग अलग तरह की प्रतिक्रियाएं आईं। इस बीच एक और नया विवाद भी खड़ा हो गया। यह विवाद छपाक फिल्म से ही जुड़ा है। कहा जा रहा है कि लक्ष्मी अग्रवाल पर नदीम खान नामक शख्स ने तेजाब फेंका था तो उनकी बायॉपिक ‘छपाक’ में उस किरदार का नाम क्यों बदल दिया गया?

तीसरा विवाद
लेखक और फिल्मकार राकेश भारती ने मुंबई में ‘छपाक’ के मेकर्स द्वारा उनकी कहानी चुराए जाने के आरोप को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। मीडिया के सामने उन्होंने अपने वकील अशोक सरावगी के साथ फिल्म रिलीज से पहले उन्हें कहानी का श्रेय देने की मांग की थी। इस पूरे मामले के कानूनी पक्ष पर प्रकाश डालते हुए राकेश भारती के वकील अशोक सरोवगी ने कहा- ‘इस मामले में हमारी दो मांग हैं। पहली, राकेश भारती को बिना श्रेय दिए फिल्म को रिलीज ना होने दिया जाए। दूसरी इस अपराध में शामिल लोगों को सजा मिले।’ फिल्मकार राकेश भारती ने कहा, ‘यह लड़ाई उनके लिए पैसे की नहीं है। बल्कि हक की है। हर बार लेखकों का हक छीना जाता है। मेरी ‘छपाक’ से जुड़े गुलजार साहब से भी अपील है कि वह लेखक के तौर पर इस लड़ाई में साथ दें और मुझे इंसाफ दिलाए।’

चौथा विवाद
‘छपाक’ के ट्रेलर रिलीज होने के बाद ऐसी खबरें आईं कि एसिड अटैक पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल फिल्म के मेकर्स से खुश नहीं हैं। बॉलीवुड हंगामा वेबसाइट के मुताबिक लक्ष्मी अग्रवाल फिल्म के लिए मिली फीस पर नाराज हैं। लक्ष्मी को फिल्म के कॉपीराइट के लिए 13 लाख रुपये दिए गए थे। जिस वक्त लक्ष्मी को यह रकम दी गई थी उस समय वह खुश थीं। अब वो ज्यादा पैसों की मांग कर रही हैं। रिपोर्ट के मुताबिक लक्ष्मी की इसी मांग की वजह से उनके और ‘छपाक’ की टीम के साथ उनका विवाद चल रहा है। हालांकि लक्ष्मी ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट करके इस खबर को झूठा बताया था।

About News Room lko

Check Also

‘अंदाज अपना अपना’ के लिए रवीना ने सुझाए इन दो अभिनेताओं के नाम, जानें क्या कहा अभिनेत्री ने

हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्में बनी हैं। कई फिल्में तो ऐसी भी ...