Breaking News

नितिन गडकरी ने किया बड़ा एलान, गाजियाबाद से लखनऊ तक बनेगा एक नया एक्सप्रेसवे

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को ऐलान किया कि गाजियाबाद से लखनऊ तक नया एक्सप्रेसवे बनाया जाएगा। अगले 10 दिन में इसका भूमि पूजन होगा।

नितिन गडकरी ने कहा कि यह नया एक्सप्रेसवे गाजियाबाद से कानपुर और कानपुर से लखनऊ तक बनेगा। पहले चरण का काम कानपुर से लखनऊ तक होगा, इसके बाद इसे आगे बढ़ाया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने लंबे इंतजार के बाद आज दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का लोकार्पण के साथ ही गाजियाबाद के डासना में इंटिग्रेटेड कमांड कंट्रोल रूम का भी उद्घाटन किया। यह इंटिग्रेटेड कमांड कंट्रोल रूम ईस्टर्न पेरिफेरल और मेरठ एक्सप्रेसवे दोनों पर यातायात से जुड़ी गतिविधियों पर नजर रखेगा।

नितिन गडकरी ने कहा कि कोविड के कारण कई बुनियादी परियोजनाओं में देरी हुई, लेकिन अब हम उस पर तेजी से काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है और अगले पांच साल में पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाना लक्ष्य है।

उन्होंने कहा कि भारत के बुनियादी ढांचा क्षेत्र में निवेशकों के लिए एक बड़ा अवसर है क्योंकि भारतीय अर्थव्यवस्था का आकार बढ़ रहा है। इसके साथ ही हर साल यातायात में भी वृद्धि हो रही है।

About News Room lko

Check Also

कतर से रिहा होकर लौटे सौरभ और उनके पिता ने PM को लिखा पत्र, कहा- उम्मीद थी कोई कसर नहीं छोड़ेंगे

नई दिल्ली: कतर ने जिन आठ भारतीय नौसेना के पूर्व कर्मचारियों को मौत की सजा ...