Breaking News

सबका साथ सबका विकास फार्मूले पर काम कर रही सरकार-डिप्टी सीएम

• डिप्टी सीएम ने शिवगढ़ की ग्राम पंचायत रायपुर नेरूआ के चौपाल में लगाये गए स्टॉलों पर जाकर ली जानकारी

रायबरेली। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विकास खण्ड शिवगढ़ की ग्राम पंचायत रायपुर नेरूआ में आयोजित ग्राम चौपाल में सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जनकल्याकारी योजनाओं के सम्बन्ध में लगाये गये स्टालों पर जाकर लाभ परक योजनाओं की जानकारी सम्बन्धित विभागों से ली।

जिला अस्पताल आये तो रजाई-कंबल साथ लाये, एक कंबल से मरीजों की नहीं बच रही सर्दी – मांगनें पर कर्मचारी नहीं देते दूसरा..

उपमुख्यमंत्री ने ग्राम चौपाल में लगाए गए स्टालों का स्थलीय निरीक्षण किया तथा लोगों को बताया कि लोगों की समस्याओं को सुनने एवं योजनाओं की विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान करने के उद्देश्य से सरकार स्वयं आपके दरबाजे पर चलकर आयी है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार का उद्देश्य है कि गांव में अन्तिम छोर पर रहने वाले व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचे और कोई भी पात्र व्यक्ति सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के लाभ से वंचित न रहें, लोगों का उत्थान एवं विकास हो सके।

उपमुख्यमंत्री ने इसी दौरान बाल विकास पुष्टाहार विभाग द्वारा लगाए गए स्टॉल अवलोकन कर बच्चों को अन्नप्राशन भी कराया। उपमुख्यमंत्री ने आयोजित ग्राम चौपाल में कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा बिजली, पानी, प्रधानमंत्री आवास व मुख्यमंत्री आवास आदि लाभ परक योजनाओं से गरीब व किसानों को लाभ दिलाया जा रहा है। प्रदेश सरकार गरीबों की हितेषी है जो सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास मूलमंत्र को लेकर सभी के सुख समृद्धि विकास के साथ ही प्रदेश का चौमुखी विकास की ओर बढ़ रही है। उपमुख्यमंत्री ने विकास कार्यो का निरीक्षण किया तथा निर्माणाधीन ओपेन जिम में आशोक के वृक्षा को लगाकर वृक्षारोपण भी किया।

दो घरों के टूटे ताले, लाखों की नगदी व जेवरात चोरी

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ग्राम चौपाल में आए हुए ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर अधिकारियों को तत्काल प्राप्त शिकायतों के निस्तारण करने के निर्देश दिये। उपमुख्यमंत्री आयोजित ग्राम चौपाल में प्रधानमंत्री आवास योजना – ग्रामीण के अन्तर्गत 7 पात्र लाभार्थियों को आवास का प्रमाण पत्र दिया। 12 बीसी सखी को साड़ी वितरण किया तथा 3 विद्युत सखी को बिजली बिल कनेक्शन हेतु विद्युत डिवाइस का वितरण किया तथा यूपी स्टेट में 10 किलो मीटर रेस में करन मिश्रा एवं 05 किलो मीटर रेस में शिवा सिंह को प्रथम स्थान प्राप्त होने पर मेडल देकर सम्मानित किया।

पत्रकार की दादी का निधन, जताया शोक

इस मौके पर जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी, मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव, जिला अध्यक्ष रामदेव पाल, पूर्व एमएलसी राकेश प्रताप सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण सहित विभागीय अधिकारी एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...