Breaking News

नोडल अधिकारी चंद्र भूषण त्रिपाठी ने कम्युनिटी किचिन और शेल्टर होम का किया निरीक्षण

औरैया। लोक निर्माण विभाग के विशेष सचिव व जिले के नोडल अधिकारी चंद्र भूषण त्रिपाठी ने शुक्रवार को अजीतमल क्षेत्र में बनाये गये शेल्टर हाउसों का निरीक्षण कर उसकी हकीकत देखी। इससे पहले नोडल अधिकारी चन्द्र भूषण त्रिपाठी ने तहसीलदार सभागार में अपर जिला अधिकारी एम.पी. सिंह, उपजिलाधिकारी रमेश यादव, तहसीलदार संध्या शर्मा और अधिशाषी अधिकारी विजय कुमार सिंह व स्वास्थ्य विभाग से डॉ. विमल कुमार के साथ बैठक करते हुये जानकारी की।

उन्होंने कहा कि टीमें बनाकर गांव में बाहर से आने वाले लोगो को पहले 14 दिन के लिये क़वारटाइन किया जाए। वहां उनकी स्क्रीनिंग की जाये। उसके बाद ही उनको घर भेजा जाये। वही ग्रामीण क्षेत्र में ग्राम प्रधान और पंचायत सेक्रटरी तथा नगरीय क्षेत्र में बार्ड मेंबर को यह अवगत करा दिया जाये कि वह बाहर से आने वाले लोगो की सूची बनाकर प्रशासनिक अधिकारियों को भेजें।

वहीं लॉक डाउन का कड़ाई से पालन कराये। लोगो बेवजह सड़क पर न घूमे। जिसके बाद उन्होंने क्षेत्र के शेल्टर हॉउस का निरीक्षण कर उसमें क़वारटीन किये गये लोगो से उन्हें मिलने वाले खाने की गुणवत्ता के बारे में जानकारी की। जिस पर लोगो ने बताया कि उन लोगो को गुणवत्ता पूर्ण भोजन मिल रहा है। वहीं शिव शक्ति मैरिज में बनाई गई कम्युनिटी किचिन का निरीक्षण कर सब्जियों बनाये जाने वाले मसाले आदि की भी गुणवत्ता को देखा। नोडल अधिकारी द्वारा कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया गया जहां उन्होंने कंट्रोल रूम के नोडल अधिकारी रमापति को निर्देश दिए कि वे आने वाली सभी शिकायतों का जल्द से जल्द निस्तारण सुनिश्चित कराएं एवं सभी क्षेत्रों पर निगरानी रखी जाए।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...