Breaking News

उत्तर रेलवे: महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने कार्य प्रगति की समीक्षा की

• मानसून के मद्देनजर रेलपथों पर गहनगश्त, स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं पर ध्यान केंद्रित
• संरक्षा और बुनियादी ढांचे के काम की समीक्षा, कर्मचारियों के प्रशिक्षण पर दिया जोर

नई दिल्ली। उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने आज उत्तर रेलवे के प्रमुख विभागाध्‍यक्षों एवं मण्‍डल रेल प्रबंधकों के साथ प्रधान कार्यालय बड़ौदा हाउस में उत्तर रेलवे की कार्य-प्रगति की समीक्षा की।

👉🏼सात लोकल रेलवे स्टेशनों का नाम बदलने का प्रस्ताव पारित, अब बदलेंगे अंग्रेजों के जमाने के नाम

बड़ौदा हाउस में आयोजित हुई इस समीक्षा बैठक में स्टेशनों पर संरक्षा  प्रोटोकॉल और यात्री सुविधाओं को बढ़ाने जैसे कि प्लेटफॉर्मों का विस्तार, प्लेटफॉर्मों का लेवल बढ़ाना, वाशेबल एप्रन, द्वितीय  प्रवेश द्वार का प्रावधान, फुट ओवर ब्रिज,  एस्केलेटर,  लिफ्ट,  पंखे,  पेयजल, लाइटिंग, पीए सिस्टम, दिव्यांगजनों के लिए  शौचालय,  स्टेशन भवन का सुधार आदि मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया गया।

उत्तर रेलवे: महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने कार्य प्रगति की समीक्षा की

बैठक के दौरान श्री चौधुरी ने संरक्षा के प्रति उत्तर रेलवे की अटूट प्रतिबद्धता पर जोर दिया और संरक्षा उपायों की निरंतर समीक्षा और सुधार के महत्व पर प्रकाश डाला। समीक्षा बैठक में उपस्थित अधिकारियों ने वर्तमान संरक्षा  प्रक्रियाओं, संभावित जोखिमों और संरक्षा जागरूकता को बढ़ावा देने पर सक्रिय रूप से चर्चा की।

👉🏼‘खुली अदालत में नहीं होगी समलैंगिक विवाह के फैसले की समीक्षा’, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- चैंबर में होगी सुनवाई

श्री चौधुरी ने रेल परिचालन में मानवीय चूक को न्यूनतम करने पर जोर दिया। उन्होंने सभी संबंधित पक्षों को निर्देश दिया कि रेल फ्रैक्चरों और रेल वेल्डों की व्यापक निगरानी प्राथमिकता के आधार पर की जानी चाहिए और कोई त्रुटि नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने मानवीय चूकों को न्यूनतम करने और कर्मचारियों को रेलवे कार्यप्रणाली से अवगत कराने हेतु नियमित रूप से प्रशिक्षण और रिफ्रेशर पाठ्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिये।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

बांग्लादेश हिंसा: भारत ने जारी की एडवाइजरी, यात्रा से बचने की सलाह

नई दिल्ली। बांग्लादेश में सरकारी नौकरियों में आरक्षण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन ने अब हिंसक ...