Breaking News

सेवानिवृति होने पर अध्यापक ने पौधरोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

राजस्थान। परबतसर कुचामन के ग्राम नड़वा स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय नड़वा में अध्यापक रवींद्र कुमार सिंघवी के सेवा निवृत्ति होने पर विदाई सह सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान रवीन्द्र कुमार सिंघवी के साथी अध्यापकों ने माला-साफा,पुस्तक और उपहार देकर सम्मानित किया साथ ही ग्रामीणों ने होंडा स्कूटी वाहन दिया व पधारें सभी जनों से बढ़-चढ़कर पौधे लगवायें बाद में कंधों व गाड़ी पर बैठाकर ससम्मान जुलूस की शक्ल में पूरे ग्राम व परबतसर शहर का भ्रमण कराया।

क्या आपको वोट देने वाले हिंदू हिंसक हैं? सवाल पूछते रायबरेली में लगे पोस्टर, सियासत गर्माई

साथ ही उपस्थित शिक्षकों ने कहा कि उक्त शिक्षक विधालय के बच्चों के साथ अभिभावक के रूप में व्यवहार करते थे। ये अपने कार्यो के प्रति कर्मठ, इमानदार व सुयोग्य नागरिक जाने जाते रहे हैं। इन्होंने विद्यालय में करीब 30 साल की सेवा दी है जिसमें सभी व्यवस्थाओं का हमेशा ध्यान रखते हुए विद्यार्थियों अनुशासन के साथ शिक्षित किया और आगे बढ़ाया है। इनके लम्बी उम्र और स्वस्थ रहने की कामना की गयी।

सेवानिवृति होने पर अध्यापक ने पौधरोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

इनके विद्यालय में रहने से बच्चे हमेशा अनुशासित रहे साथ ही ये गरीब परिवार से आने वालें छात्रों के लिए हमेशा तत्पर रहे है ताकि विद्यार्थी जरूरत की चीजों की वजह से कमजोर ना रह जायें।

विदाई समारोह में भावुक होते हुए अध्यापक ने कहा की अल्प समय में नड़वा ग्राम के लोगों का जो स्नेह उन्हें मिला वे इसे कभी भुला नहीं पाएंगे। कहा कि सेवानिवृत्ति एक सरकारी प्रक्रिया है, जो सभी सरकारी कर्मी के साथ लागू होता है, पर जितने दिन भी मैंने कार्य किया इस गांव से बहुत अच्छी यादें लेके जा रहा हूं।

टीएमसी नेता ने पैर खींचे और सहयोगी ने व्यक्ति को डंडे से पीटा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने साझा किया

इस मौके पर शिक्षक सुरेश व्यास , उगमाराम बडारडा, गोवर्धन सिंह खोखर, रणजीतमल रावल, महबूब सर, श्रीनिवास, गीगाराम, मेघाराम भाकर इत्यादि सहित शिक्षकगण एवं समाजसेवी व गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

About Samar Saleel

Check Also

‘बैड न्यूज़’ फिल्म का प्रमोशन करने स्टारकास्ट पहुंची राजधानी

लखनऊ। धर्मा प्रोडक्शंस और लियो मीडिया कलेक्टिव के सहयोग से अमेज़ॅन प्राइम द्वारा प्रस्तुत, कॉमेडी-ड्रामा ...