Breaking News

उत्‍तर रेलवे ने 90 रेल कर्मियों को राजभाषा पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया

नई दिल्ली। उत्तर रेलवे पर 03 सितम्बर से 13 सितम्बर तक राजभाषा पखवाड़े का आयोजन किया गया। इस दौरान राजभाषा के प्रचार प्रसार को प्रोत्‍साहन देने के लिए विभिन्‍न कार्यक्रम आयोजित किए गए।

उत्‍तर रेलवे ने 90 रेल कर्मियों को राजभाषा पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया

राजभाषा पखवाड़े के समापन कार्यक्रम के अवसर पर आज (19 सितम्बर) क्षेत्रीय राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक महाप्रबंधक उत्‍तर रेलवे, शोभन चौधुरी की अध्यक्षता में कॉन्फ्रेंस हॉल, बड़ौदा हाउस, नई दिल्ली में आयोजित की गई। इस बैठक में उत्तर रेलवे के अपर महाप्रबंधक सहित सभी प्रमुख मुख्य विभागाध्यक्षों, मंडलों के अपर मंडल रेल प्रबंधकों एवं मुख्य कारखाना प्रबंधकों ने सहभागिता की।

उत्‍तर रेलवे ने 90 रेल कर्मियों को राजभाषा पुरस्‍कार से सम्‍मानित कियाबैठक से पूर्व महाप्रबंधक ने एक पुस्तक प्रदर्शनी का भी उद्घाटन किया और इस प्रर्दशनी की सराहना की। राजभाषा पखवाड़े के समापन कार्यक्रम के अवसर पर महाप्रबंधक उत्‍तर रेलवे, शोभन चौधुरी ने महाप्रबंधक राजभाषा पुरस्कार, क्षेत्रीय हिंदी टिप्पण एवं प्रारूप लेखन, हिंदी निबंध और हिंदी वाक् प्रतियोगिताओं तथा राजभाषा पखवाड़े के दौरान आयोजित की गई विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं सहित कुल 90 रेल कर्मियों को पुरस्कार प्रदान कर सम्‍मानित किया।

👉पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल के सीडीओ कार्यालय में आयोजित किया गया तकनीकी संगोष्ठी

महाप्रबंधक ने सभी रेल अधिकारियों और कर्मचारियों को हिंदी के प्रयोग-प्रसार पर बल देते हुए ई-ऑफिस में हिंदी में काम करने के लिए प्रोत्‍साहित किया।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

भिखारी को अपने कपड़े पहनाकर कार में जिंदा जलाया, 90 लाख हड़पने के लिए रची खौफनाक साजिश… एक और गिरफ्तार

आगरा। मौत का नाटक रचकर बीमा कंपनियों के 90 लाख रुपये हड़पने के मामले में थाना ...