समय से निर्माण पूरा न करने पर एक्सईएन को नोटिस जारी

औरैया। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने भाग्यनगर में बन रहे निर्माणाधीन किसान कल्याण केंद्र एवं राजकीय कृषि बीज भंडार का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने जिला कृषि अधिकारी से निर्माणाधीन भवन के निर्माण से संबंधित जानकारी ली जिस पर जिला कृषि अधिकारी आवेश कुमार ने बताया कि यह भवन 85 लाख रुपए की लागत से बनाया जा रहा है।

कार्यदायी संस्था द्वारा इस भवन का निर्माण 2019 दिसंबर में पूर्ण किया जाना था परंतु कार्यदायी संस्था द्वारा समय से कार्य पूरा नहीं किया। इस पर जिलाधिकारी ने राजकीय निर्माण निगम के अधिशासी अभियंता को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा।

इसके अलावा उन्होंने पीडब्ल्यूडी एक्सईएन को भवन की फर्श, दरवाजे, बिल्डिंग मटेरियल आदि की गुणवत्ता की जांच करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि भवन की गुणवत्ता से बिल्कुल भी समझौता ना किया जाए एवं सभी मानक पूरे होने पर ही भवन को हैंडओवर किया जाए।

Loading...

राजकीय कृषि बीज भंडार के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी को प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि 476 कुंटल गेहूं का बीज प्राप्त हुआ था जिसमें 336 किसानों को 200 कुंतल बीज का वितरण किया जा चुका है बुधवार को 15 किसानों को 8 कुंतल बीज का वितरण किया गया है किसानों को प्रथम आवक प्रथम पावक नियम के हिसाब से बीज का वितरण किया जाता है।

जिलाधिकारी ने जिला कृषि अधिकारी को निर्देश दिए कि किसान सम्मान निधि वाले खाते में ही बीज से संबंधित सब्सिडी भेजी जाए जिससे कि किसानों को आसानी से सब्सिडी प्राप्त हो सके। सब्सिडी किसानों को समय से प्राप्त होनी चाहिए । यदि किसी किसान के खाते में कोई गड़बड़ी हो तो उसे तुरंत सही किया जाए। किसान को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। निरीक्षण के दौरान उप कृषि निदेशक विजय कुमार एवं संबंधित उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

कांग्रेस कार्यालय में मना प्रथम राष्ट्रपति का जन्मदिन

रायबरेली। जिला व शहर कांग्रेस कमेटी ने भारत के प्रथम राष्ट्रपति व भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *