Breaking News

अब ATM से कैश नही निकाले सोना, पहला गोल्ड एटीएम इस शहर में लॉन्च

हमने हमेशा से ATM का प्रयोग कैश निकालने के मकसद से ही किया है। देखा जाए तो ATM बना ही इस चीज के लिए है। हालांकि, यह ऑटोमेटेड टेलर मशीन (ATM) अलग है। यह कैश नहीं, सोने के सिक्के निकालता है। हम जिस ATM की बात कर रहे हैं वह हैदराबाद में लगाया गया है।

हैदराबाद स्थित स्टार्टअप, OpenCube Technologies Pvt Ltd के तकनीकी समर्थन से Goldsikka ने बेगमपेट में अपना पहला गोल्ड एटीएम लॉन्च किया है और इसे भारत का पहला गोल्ड एटीएम और दुनिया का पहला रियल टाइम गोल्ड एटीएम बताया है।

यह एटीएम 0.5 ग्राम से लेकर 100 ग्राम तक के विभिन्न मूल्यवर्ग में सोने के सिक्के निकाल सकता है और गोल्डसिक्का के सीईओ सी तरुज के अनुसार, ग्राहक विभिन्न मूल्यवर्ग के सोने के सिक्के खरीदने के लिए अपने डेबिट या क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर सकते हैं। उन्होंने कहा, ‘मूल्यों को स्क्रीन पर लाइव प्रदर्शित किया जाता है जिससे यह ग्राहकों के लिए पारदर्शी और स्पष्ट हो जाता है और सिक्के 999 शुद्धता के साथ प्रमाणित टैम्पर प्रूफ पैक में वितरित किए जाते हैं।’ बता दें कि इसमें 0.5 ग्राम, 1 ग्राम, 2 ग्राम, 5 ग्राम, 10 ग्राम, 20 ग्राम, 50 ग्राम और 100 ग्राम के विकल्प उपलब्ध हैं।

कंपनी हैदराबाद के पुराने शहर के हवाई अड्डे पर तीन मशीनें लॉन्च करने की योजना बना रही है और उन्हें करीमनगर और वारंगल में भी लॉन्च करने का प्रस्ताव है। तरुज ने कहा कि आने वाले दो वर्षों में पूरे भारत में 3,000 मशीनें लॉन्च करने की योजना तैयार की जा रही है।

About News Room lko

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...