Breaking News

आज-से-सस्ता-महंगा

बजट 2017-18 में जिन टैक्स को नए वित्त वर्ष से लागू करने की घोषणा की थी, आज से लागू हो रहे हैं। 1 अप्रैल नए वित्तीय वर्ष के साथ ही नए नियमों के लागू होने से रोजमर्रा की कई चीजों की कीमतों पर असर पड़ना तय है। जिसके चलते कुछ चीजे सस्ती हो रही हैं तो वहीं कुछ चीजे महंगी हो रही हैं।
ये चीजें होंगी महंगी
कार, मोटरसाइकिल और व्यावसायिक वाहनों के बीमा एक अप्रैल से महंगे होंगे, इससे वाहन खरीदना महंगा हो जाएगा। अगर आप स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर आपको आज से इसके लिए ज्यादा कीमत चुकानी होगी क्योंकि इसमें लगने वाले प्रिंटेड सर्किट बोर्ड पर सीमा शुल्क लगा दिया गया है। तंबाकू वाले पान मसाले, गुटखा और सिगरेट के दाम बढे़ंगे। चांदी के सामानों की कीमतें बढ़ेंगी। स्टील के बर्तनों और एल्यूमीनियम के कई सामानों के दाम भी एक अप्रैल से बढ़ जाएंगे।

ये 6 चीजें होंगी सस्ती
रेल टिकट बुकिंग अब सस्ती हो जाएगी, टिकट पर लगने वाला सर्विस चार्ज कम कर दिया गया है। अगर आप एक अप्रैल के बाद घर खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको इसका लाभ होगा। सरकार ने सस्ते मकान उपलब्ध कराने के इरादे से होम लोन पर लगने वाले ब्याज पर छूट का ऐलान किया था। खराब पानी की समस्या से पीडि़त हैं तो अब आपके लिए खुशखबरी है, अब आरओ के दाम पहले से कम हो जाएंगे। साफ पानी के लिए घर पर आरओ लगवा सकेंगे। बायोगैस के दाम कम होंगे। लेदर के सामान सस्ते होंगे।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

दिल्ली में लगा 6 दिन का लॉकडाउन: सीएम केजरीवाल बोले बहुत ज्यादा बढ़ गई है संक्रमण की दर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें दिल्ली सरकार ने राज्य में छह दिनों का ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *