Breaking News

नरमी के साथ लाल निशान पर सेंसक्स और निफ्टी

ग्‍लोबल और एश‍ियाई मार्केट से मिल रहे मिलेजुले संकेतों के बीच भारतीय घरेलू शेयर में आज लगातार तीसरे दिन गिरावट देखी जा रही है। सेंसक्स और निफ्टी दोनों में गिरावट का रूख है। सेंसक्स और निफ्टी लाल निशान पर कारोबार कर रहा है। शुरुआती कारोबार में बाजार पर दबाव दिख रहा है।

इस कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन आज मंगलवार (6 December) सुबह भारतीय घरेलू शेयर बाजार (Share Market) में नरमी के साथ लाल निशान पर कारोबार की शुरुआत हुई है। आज बीएसई (BSE) का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्‍स (Sensex) 439 अंकों की गिरावट के साथ 62,395 के स्तर पर खुला, जबकि एनएसई (NSE) का 50 शेयरों वाला इंडेक्स निफ्टी (Nifty) 100 अंकों की नरमी के साथ 18,600 के स्तर पर खुला।

आज सेंसेक्स 439 अंकों की गिरावट के साथ 62395 के स्तर पर खुला. निफ्टी 100 अंकों की गिरावट के साथ 18600 पर खुला. शुरुआती कारोबार में बाजार पर दबाव है. सेंसेक्स 62450 के नीचे फिसल गया और निफ्टी 18600 के नीचे ट्रेड कर रहा है. इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक, बजाज फाइनेंशियल सर्विसेज जैसे स्टॉक्स में तेजी है. HCL टेक्नोलॉजी, टाटा स्टील, इन्फोसिस, डॉ रेड्डी जैसे शेयरों में गिरावट है.

इससे पहले पिछले कारोबारी दिन सोमवार (6 दिसंबर) को भी सेंसेक्स गिरावट देखने को मिली। सेंसेक्स 33 अंकों की गिरावट के साथ 62,834 के स्तर पर बंद हुआ। जबकि निफ्टी 4 अंकों की तेजी के 18,701 के स्तर पर बंद हुआ था।

आज के चढ़ने-गिरने वाले शेयर्स

– आज के चढ़ने वाले शेयर्स की बात करें तो इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक, बजाज फाइनेंशियल सर्विसेज समेत कई कंपनियों के शेयर्स में तेजी देखी जा रही है।

– वहीं गिरने वाले शेयर्स पर नजर डालें तो एचसीएल टेक्नोलॉजी, टाटा स्टील, इन्फोसिस, डॉ रेड्डी समेत कई कंपनियों शेयर में गिरावट देखी जा रही है।

डॉलर के मुकाबले 15 पैसे कमजोरी के साथ खुला रुपया

विदेशी मुद्रा बाजार में डॉलर के मुकाबले रुपया आज कमजोरी के साथ खुला। मंगलवार आज शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 15 पैसे की गिवाट के साथ 81.94 के स्तर पर खुला। इससे पहले पिछले कारोबारी दिन सोमवार को रुपया 52 पैसे की गिरावट के साथ 81.79 के स्तर पर बंद हुआ था।

About News Room lko

Check Also

कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई, ऑनलाइन तरीके से नए ग्राहक जोड़ने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

बैंकिंग क्षेत्र के नियामक भारतीय रिजर्व बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई ...