Breaking News

अब यात्रियों को नहीं होना पड़ेगा परेशान , गोरखपुर से कोलकाता के लिए आज से शुरू एक और फ्लाइट

गोरखपुर से कोलकाता के लिए मंगलवार से एक और फ्लाइट शुरू हो रही है। एयरपोर्ट अथॉरिटी से मंजूरी मिलने के बाद एलायंस एयर ने सुबह 9.30 बजे उद्घाटन का समय रखा है।

इस फ्लाइट को एयरपोर्ट के निदेशक अनिल कुमार द्विवेदी फ्लैग दिखाकर रवाना करेंगे। सप्ताह में मंगलवार और शनिवार को उड़ान भरने वाले एटीआर 91629 गोरखपुर से दोपहर 12.15 बजे उड़ेगी और 1.45 घंटे की यात्रा के बाद दोपहर दो बजे कोलकाता पहुंचेगी।

इसके निर्माण में 11 करोड़ रुपये का खर्च आया है। इस टर्मिनल में स्वचालित सीढ़ियां, टिकट काउंटर, चेकइन काउंटर के साथ ही कैफेट एरिया, कॉफी शॉप, छोटे-छोटे अन्य शॉप के साथ ही एटीएम भी लगाए गए हैं। परिसर में 10 चेकिंग काउंटर हैं और आगमन हाल में सामान लेने के लिए दो बेल्ट लगाए गए हैं।

वहीं कोलकाता से दोपहर 2.30 बजे उड़ान भरकर 4.15 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। अभी तक इंडिगो का 72 सीटर विमान शाम 550 बजे कोलकाता से गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचता है, आधे घंटे बाद यहां से यात्रियों को लेकर कोलकाता रवाना होता है। एलाइंस एयर की इस नई सेवा के शुरू हो जाने के साथ ही गोरखपुर से उड़ानों की संख्या 12 हो जाएगी।

इस सेवा के शुरू होने के साथ ही गोरखपुर एयरपोर्ट पर बनकर तैयार नया टर्मिनल भी यात्रियों के लिए खोल दिया जाएगा। इसके खुल जाने से यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। एक साथ 500 यात्री चेकइन कर सकेंगे। इससे यात्रियों को ज्यादा इंतजार तक करने की जरूरत नहीं होगी। वर्तमान में एक बार में महज 200 यात्री ही चेक इन कर सकते हैं।

About News Room lko

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...