Breaking News

IND Vs ENG: आखिरी टेस्ट से पहले इंग्लैंड को लगा तगड़ा झटका, एक और खिलाड़ी स्वदेश वापस लौटा

इंडिया के खिलाफ खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड की टीम 2-1 से पिछड़ चुकी है. अहमदाबाद टेस्ट गंवाने की वजह से इंग्लैंड की इस साल होने वाले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी खत्म हो गई है. आखिरी टेस्ट से पहले इंग्लैंड की टीम को एक और बड़ा झटका लगा है. स्टार ऑलराउंडर क्रिस वोक्स बिना कोई मैच खेले इंग्लैंड वापस लौट गए हैं.

क्रिस वोक्स ईसीबी की रोटेशन नीति के तहत एक भी मैच खेले बिना भारत के टेस्ट दौरे से रवाना हो गए हैं. वोक्स दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और भारत दौरे पर टेस्ट टीम का हिस्सा थे लेकिन किसी मैच में उन्हें उतारा नहीं किया. उन्होंने आखिरी वनडे आस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल सितंबर में खेला था. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि की कि वोक्स स्वदेश लौटेंगे.

केविन पीटरसन और इयान बेल समेत पूर्व खिलाड़ियों ने इंग्लैंड टीम की रोटेशन नीति की काफी आलोचना की है. इस नीति के तहत जोस बटलर और मोईन अली पहले टेस्ट के बाद लौट गए. जॉनी बेयरस्टो और मार्क वुड पहले दो टेस्ट नहीं खेल सके.

दो स्पिनर्स के साथ खेल सकता है इंग्लैंड

इंग्लैंड के पास हालांकि आखिरी टेस्ट में तेज गेंदबाजी के काफी विकल्प मौजूद हैं. इंग्लैंड की टीम अहमदाबाद की पिच पर आखिरी टेस्ट में दो स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतर सकते है. आर्चर और लीच का खेलना लगभग तय है. इसके अलावा बैस और मार्क वुड को आखिरी टेस्ट में खेलने का मौका मिल सकता है.

इंडिया और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 4 मार्च को खेला जाएगा.

About Ankit Singh

Check Also

CWG 2022: किसान के बेटे व स्टीपलचेजर अविनाश साबले ने रचा इतिहास, 8 सेकंड में किया ये…

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें 10,000 मीटर पैदल चाल में प्रियंका के सिल्वर ...