Breaking News

NUJ UP प्रयागराज जिला इकाई पदाधिकारियो का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न

• प्रयागराज से संगठन की शपथ ग्रहण की शुरूआत सौभाग्य तथा शुभ संकेत : प्रमोद गोस्वामी

• पत्रकार तथा अखबार के हितो की रक्षा करना ही हमारा उदेश्य : वीरेंद्र सक्सेना

संगम की नगरी प्रयागराज में आज एनयूजे उत्तर प्रदेश की जिला इकाई का गठन किया गया। प्रयागराज की इस जिला इकाई के नवनियुक्त पदाधिकारियों को शपथ दिलाने के लिए एक भव्य समारोह का आयोजन किया गया। पदाधिकारियों को शपथ दिलाने के लिए एनयूजे उत्तर प्रदेश (NUJ UP) अध्यक्ष वीरेंद्र सक्सेना, प्रदेश संयोजक प्रमोद गोस्वामी, महामंत्री संतोष भगवान और कोषाध्यक्ष अनुपम चौहान लखनऊ से प्रयागराज पहुंचे। प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सक्सेना ने जिला इकाई के अध्यक्ष कुंदन श्रीवास्तव सहित सभी पदाधिकारियों को निष्ठा एवं गोपनीयता तथा एनयूजीआई के नियमों के अनुसार कार्य करने की शपथ दिलाई।

NUJ UP प्रयागराज जिला इकाई पदाधिकारियो का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सक्सेना ने सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को बधाई दी और कहा कि वे अपेक्षा करते हैं की सभी पदाधिकारी इस संगठन को आगे बढ़ाने के लिए पूरी कर्मस्ता एवं निष्ठा से कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि पत्रकारों की समस्याएं दिन पर दिन गंभीर होती जा रही है और प्रशासन भी उनकी मांगों की तरफ कोई विशेष ध्यान नहीं दे रहा है, विशेष कर मंझौल पत्रकारों की समस्याओं पर गंभीरता से ध्यान देने की जरूरत है। उनके द्वारा प्रकाशित सरकारी विज्ञापनों का समय से भुगतान न होना उन्हें आर्थिक संकट में डाल रहा है।

NUJ UP प्रयागराज जिला इकाई पदाधिकारियो का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न

हम इस समस्या के निराकरण के लिए शीघ्र प्रशासन में बैठे संबंधित अधिकारियों से वार्तालाप करके इसका समाधान करने का पूरा प्रयास करेंगे। पत्रकारों की अन्य जो भी समस्याएं हैं उन सभी का निराकरण करने के लिए यह संगठन निरंतर प्रयास करता रहेगा। श्री सक्सेना ने जिला इकाई के संयोजक कमल श्रीवास्तव व अन्य सभी पदाधिकारियों को इस भव्य समारोह के आयोजन के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि भविष्य में भी जब आपको हमारी आवश्यकता होगी तो हम आपके साथ खड़े रहेंगे।

NUJ UP प्रयागराज जिला इकाई पदाधिकारियो का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न

प्रदेश संयोजक प्रमोद गोस्वामी ने कहा कि कि हम एकजुट होकर पत्रकारों की समस्याओं के लिए संघर्ष करने में जरा भी नहीं संकोच करेंगे और यदि आवश्यक हुआ तो आंदोलन जैसी कार्रवाई भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि पत्रकारों की अब और अपेक्षा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। श्री गोस्वामी ने जिला इकाई के सभी पदाधिकारी व संयोजक कमल श्रीवास्तव को भी समारोह के सफल आयोजन के लिए बधाई दी।

👉एयरपोर्ट जैसा दिखेगा लखीमपुर स्टेशन, रेलवे ने जारी किया प्रस्तावित मॉडल…

प्रदेश के महामंत्री संतोष भगवान ने कहा कि हम लोगों को अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए एकजुट होना पड़ेगा। जब तक हम अपनी ताकत का एहसास नहीं कराएंगे तब तक प्रशासन व सरकार हमारी बात नहीं सुनेगी। हमें शीघ्र इसके लिए रणनीति तैयार करनी होगी। उन्होंने नवनियुक्त पदाधिकारी को बधाई देते हुए कहा कि आपकी संकट की घड़ी में हम सदैव आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर संघर्ष करने को तैयार रहेंगे।

NUJ UP प्रयागराज जिला इकाई पदाधिकारियो का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न

प्रदेश कोषाध्यक्ष अनुपम चौहान ने कहा कि अब समय आ गया है कि हमें अपनी समस्याओं के लिए एकजुट होकर संघर्ष करना पड़ेगा। श्री चौहान ने कहा, संगठन ने पत्रकार तथा अखबार हित में अग्रणी भूमिका निभाया है और आगे भी निभाते रहेगें। प्रयागराज जिला इकाई के नवनियुक्त अध्यक्ष कुंदन श्रीवास्तव ने सभी प्रदेश पदाधिकारियों का स्वागत करते हुए कहा कि यह सरकार व प्रशासन धीरे-धीरे पत्रकारों के ऊपर अंकुश लगाने का प्रयास कर रही है और मंझौले समाचार पत्रों के विज्ञापनों में कटौती करके उन्हें आर्थिक संकट की ओर धकेल रही है।

NUJ UP प्रयागराज जिला इकाई पदाधिकारियो का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न

इस समस्या का समाधान शीघ्र होना चाहिए। उन्होंने विश्वास दिलाया कि उनके पदाधिकारी और सदस्य प्रदेश इकाई के निर्देशों के अनुरूप कार्य करेंगे और इस संगठन को मजबूती प्रदान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। इससे पूर्व प्रयागराज के पत्रकारों ने प्रदेश पदाधिकारियों का भव्य स्वागत किया और उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया।

👉आंध्र प्रदेश के विजयानगरम में ट्रेन हादसा, पटरी से उतरीं कई बोगियां,अफरातफरी का महोल…

NUJ UP प्रयागराज जिला इकाई पदाधिकारियो का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न

जिला इकाई के संयोजक कमल श्रीवास्तव ने समारोह का सफल संचालन किया और श्री पांडे ने समारोह का समापन करते हुए प्रदेश पदाधिकारी और समारोहमें आए हुए सभी पत्रकार साथियों को धन्यवाद ज्ञापित किया। समारोह मे उपस्थित परवेज आलम, देवेद्रं त्रिपाठी, दूधनाथ पान्डेय, अमरदीप चौधरी, सुशील चौधरी, धीरज सोनी, इरफान अली, मो आलम, रोहित, रंजीत निषाद, राजीव मिश्रा, मनीष दिवेदी, राजीव सिंह, अरबिंद पान्डेय, शोभित वर्मा, मृतुजंय सिंह, विनय श्रीवास्तव, राहुल सिंह, मनीष मिश्रा, ऋषभ नारायण पान्डेय, संतोष कुमार सिंह, पंकज साहू आदि ने सहभागिता की।

About Samar Saleel

Check Also

नाका गुरुद्वारा में आयोजित किया गया गुरु तेग बहादुर साहिब के प्रकाश पर्व को समर्पित गुरमत समागम

लखनऊ। सिखों के नवें गुरु साहिब गुरु तेग बहादुर के प्रकाश पर्व (जन्मदिवस) को समर्पित ...