Breaking News

यूपी में संगठन विस्तार के लिए NUJ उत्तर प्रदेश सक्रिय: सन्तोष भगवन

• प्रदेश पदाधिकारियों को माल्यार्पण व अंगवस्त्र भेंट कर किया गया सम्मानित

• युवा पत्रकार साथियों को संगठन में काम करने का मिलेगा मौका

सुल्तानपुर। राष्ट्रीय स्तर पर पत्रकारों के हित की लड़ाई लड़ने वाला एक मात्र संगठन नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) ने उत्तर प्रदेश में अपनी संबद्धता में चल रहे उपजा को समाप्त करते हुए अब यूपी में NUJ उत्तर प्रदेश नाम से नए संगठन का गठन किया है। इसी क्रम में प्रदेश इकाई ने यूपी के सभी जनपदों के पत्रकारों को एकजुट करने के लिए मुहिम शुरू कर दी है। रविवार दिनांक 3 सितंबर को जिले के एक पत्रकार कार्यालय पर एनयूजे उत्तर प्रदेश के महामंत्री संतोष भगवन, कोषाध्यक्ष अनुपम चौहान ने समीक्षा बैठक की।

यूपी में संगठन विस्तार के लिए NUJ उत्तर प्रदेश सक्रिय: सन्तोष भगवन

जिला स्तर पर संगठन को गति देने के लिए नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स उत्तर प्रदेश के प्रदेश महामंत्री संतोष भगवन, कोषाध्यक्ष अनुपम चौहान रविवार को अपने सहयोगियों के साथ जनपद सुलतानपुर पहुंचे। जिले में युवा पत्रकार साथियों ने जोश खरोश के साथ प्रदेश पदाधिकारियों का माल्यार्पण व अंगवस्त्र पहनाकर जोरदार स्वागत किया।

👉कानपुर सेंट्रल पर छह ट्रेनों का समय बदला, जानिए नया शेड्यूल

इस मौके पर प्रदेश महामंत्री संतोष भगवन ने कहा कि मेरा मानना है कि पत्रकारों के सम्मान के लिए हम सभी पत्रकारों को एकजुट होकर एक मंच पर आना होगा। इसके लिए नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स उत्तर प्रदेश के संयोजक प्रमोद गोस्वामी, प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सक्सेना व वरिष्ठ पत्रकार अजय कुमार के निर्देशन में अब यह संगठन पत्रकार हितों के सम्मान के लिए हर संभव प्रयास करेगा।

यूपी में संगठन विस्तार के लिए NUJ उत्तर प्रदेश सक्रिय: सन्तोष भगवन

सुल्तानपुर पहुंचे प्रदेश महामंत्री ने कहा कि संगठन से वास्तविक पत्रकारों को जोड़ने के लिए विशेष ध्यान देने की जरूरत है। बैठक में जिले की कार्यकारिणी गठन को लेकर भी बातचीत हुई और पत्रकारों से उनके जिले की सूची मांगी गई है।

👉पोर्ट टालबोट संयंत्र के लिए धन जुटाने को लेकर ब्रिटेन सरकार से बात कर रहा टाटा स्टील

उन्होंने कहा कि संगठन के प्रति निष्ठा रखने वाले पत्रकार को संगठन की जिम्मेदारी निभाने का मौका मिलेगा। जिला स्तर पर पत्रकारों की नई कार्यकारिणी गठन करने पर जल्द प्रदेश स्तर पर निर्णय लिया जाएगा। इसके लिए सभी साथी अभी से तैयार हो जाए। बैठक में संगठन के वरिष्ठ पत्रकार अरुण जायसवाल, सीतापुर से हिमांशु सिंह, लखनऊ से आशीष मौर्य, पंकज सिंह चौहान ने अपने अपने विचार व्यक्त किये।

यूपी में संगठन विस्तार के लिए NUJ उत्तर प्रदेश सक्रिय: सन्तोष भगवन

पत्रकारों की गरिमा व उनके हित की लड़ाई लड़ने के लिए सर्वेश कुमार सिंह, जयशंकर दुबे, राम सिमरन मिश्र ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स उत्तर प्रदेश को आगे बढ़ाने और पत्रकारों के हित के लिए जिले के सभी पत्रकार प्रदेश संगठन के साथ खड़े हैं और खड़े रहेंगे। पहली समीक्षा बैठक में केडी शुक्ला रवि दुबे, प्रेमचंद श्रीवास्तव, प्रीति मिश्रा मनीष गुप्ता, दीपक मिश्रा, सतीश मिश्रा, रविंद्र प्रताप सिंह उर्फ काका, सौरभ सिंह, आशीष कुमार दुबे, सतीश यादव, सुनील सिंह, नितिन बरनवाल आदि दो दर्जनों से अधिक पत्रकार उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

कैंसर से लड़ाई के बीच किंग चार्ल्स की नई तस्वीर आई सामने, शाही सैन्य पोशाक में दिखे ब्रिटेन के राजा

कैंसर से जूझ रहे ब्रिटेन के किंग चार्ल्स की नई तस्वीर सामने आई है। ब्रिटेन ...