Breaking News

आज का राशिफल; 04 सितम्बर 2023

मेष राशि:
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आने वाला है और आपको अपने मन में अच्छे विचारों को रखना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है और यदि आपको किसी चीज को लेकर समझौता करना पड़े, तो उसमें अवश्य करें, तभी आप अपने किसी बड़े लक्ष्य को आसानी से हासिल कर पाएंगे। किसी यात्रा पर जाने से पहले वाहन बहुत ही सावधानी से चलाएं, नहीं तो कोई दुर्घटना होने का भय सता रहा है और बिजनेस में यदि आपने किसी पर आंख मूंदकर भरोसा किया, तो वह आपके उस भरोसे को तोड़ सकता है।


वृष राशिः
आज का दिन आपके लिए कामकाज के मामले में समस्या लेकर आने वाला है। जीवनसाथी के साथ आपका प्रेम व स्नेह बना रहेगा। आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर यदि परेशान चल रहे थे और आपको उसकी चिता सता रही थी, तो वह भी आज दूर होगी। आप मित्रों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को साथी की कोई बात बुरी लग सकती है, जिसके कारण बेवजह कलह की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।
मिथुन राशि :
आज के दिन आपके ऊपर काम का बोझ अधिक रहने के कारण आप परेशान रहेंगे और आपको अपने मन की बात सोच समझकर ही किसी मित्र सहकर्मी से शेयर करें, तो ही बेहतर रहेगा। लोगों के साथ व्यवहार सामान्य रखें। कार्यक्षेत्र में टीमवर्क के जरिए काम करके किसी काम को समय से पहले पूरा करके दे सकते हैं। किसी नए वाहन को खरीदने का सपना आपका पूरा हो सकता है, लेकिन यदि अपने माताजी से किए हुए वादे को कल पर टाला, तो वह आपसे नाराज हो सकती है और आपको आपका निर्णय लेने की क्षमता का पूरा लाभ मिलेगा।

कर्क राशि:
आज का दिन आपके लिए लंबे समय से रुके हुए कामों को पूरा करने के लिए रहेगा और आप जिस काम में हाथ डालेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी और लोग भी आपकी अच्छाइयों को पहचानेंगे और आपसे मित्रता रखने की चेष्ठा रखेंगे। आपके किसी परिजन के स्वास्थ्य में यदि गिरावट हुई, तो आपको भागदौड़ अधिक करनी पड़ सकती है। आपका यदि कुछ धन कहीं अटका हुआ था, तो वह भी आपको वापस  मिल सकता है। जीवनसाथी को आप शॉपिंग पर लेकर जा सकते हैं, जिसमें आप अपनी जेब का ख्याल अवश्य रखें।

सिंह राशि:
आज का दिन आपको अपनी वाणी और व्यवहार में संयम बनाए रखना होगा। व्यापार में आप कुछ नवीनता ला सके, तो इसके लिए आप कठिन प्रयास करेंगे। यदि कोई वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो, तो उसमें सावधानी बरतें और चुप लगाएं। आप अपने घर को रेनोवेट कराने पर भी अच्छा खासा धन खर्च करेंगे और अपने परिवार के सदस्यों की आवश्यकताओं की पूर्ति करने की भी पूरी कोशिश करेंगे। भाइयों का सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है।
कन्या राशि:
आज का दिन आपके लिए कष्टदायक रहने वाला है। आप अपने रुपए को कामों पर पूरा फोकस बनाएं रखे, नहीं तो समस्या आ सकती है। आपकी कोई छोटी-मोटी गलती अधिकारियों के सामने आ सकती है। दोस्तों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। बिजनेस में यदि किसी को साझेदार बनाने के लिए सोचा है, तो आज वह पार्टनर आपको मिल सकता है। आपको इधर-उधर बैठकर खाली समय व्यतीत करने से अच्छा है कि आप अपने कामों पर ध्यान लगाए। माताजी को कोई पैरों में दर्द जैसी समस्या परेशान कर सकती हैं।
तुला राशिः
आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा और आपको किसी नई योजना में भी निवेश करने का मौका मिलेगा। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ ठगी लोगों से सावधान रहना होगा, जिनसे आपको सावधान रहना होगा। आज किसी संपत्ति के खरीदने में बेचने की योजना बना रहे थे तो उसे पर चल रहे चल पहलुओं को स्वतंत्रता से जांच में नहीं तो समस्या हो सकती है।
वृश्चिक राशिः
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको अपने कामों को समय रहते निपटाना होगा। आपके स्वभाव का चिड़चिड़ापन देखकर आपके परिवार के सदस्य परेशान रहेंगे। आप अपनी किसी नई योजना को पूरा करने के लिए आज विचार कर सकते हैं। आपको अपने रुके हुए कामों को शांति से पूरा करना होगा और वाणी की मधुरता बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आज आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है। आपका कोई कानूनी मामला आपके लिए समस्या लेकर आ सकता है।
धनु राशिः
आज का दिन आपके लिए धन संबंधित मामलों में कुछ तनाव लेकर आने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपको योजना को गुप्त रूप में बनाना होगा, नहीं तो लोग आपके आइडिया का फायदा उठा सकते हैं और आपके शत्रु आप पर भी होने की पूरी कोशिश करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको अपने सहकारियों से तालमेल बनाकर रखना अच्छा रहेगा। उलझनों के बावजूद आप अपनी चतुर बुद्धि से अपने साथियों को मात देने में कामयाब रहेंगे। आपकी किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से आप अपने घर किसी पूजा पाठ आदि का आयोजन भी कर सकते हैं।
मकर राशिः
आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहने वाला है। आपके ऊपर काम का बोझ अधिक रहेगा, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे और आपको अपने जीवनसाथी का व्यवहार पसंद नहीं आएगा, जिसके कारण आपके रिश्ते में अनबन हो सकती है। व्यापार में यदि आपकी कोई भी डील लंबे समय से अटकी हुई थी, तो वह भी पूरी हो सकती है। आपको भविष्य के लिए कुछ अच्छा करने पर भी विचार विमर्श करना होगा। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्थ होंगे।
कुंभ राशिः
आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में सावधानी बरतने के लिए रहेगा। यदि संतान के करियर को लेकर आप चिंतित चल रहे हैं, तो आप उनकी संगति की ओर विशेष ध्यान दें। अपनी दिनचर्या में आप बिल्कुल बदलाव न करें, नहीं तो समस्या हो सकती है। यदि आपके रक्त संबंधी रिश्ते में किसी बात को लेकर कुछ अनबन चल रही थी, तो उसे आप बातचीत के जरिए समाप्त करने में कामयाब रहेंगे। माता-पिता के आशीर्वाद से आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं।
मीन राशिः
आज का दिन आपके लिए लंबे समय से रुके हुए कामों को पूरा करने के लिए रहेगा और आप जिस काम में हाथ डालेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी और लोग भी आपकी अच्छाइयों को पहचानेंगे और आपसे मित्रता रखने की चेष्ठा रखेंगे। आपके किसी परिजन के स्वास्थ्य में यदि गिरावट हुई, तो आपको भागदौड़ अधिक करनी पड़ सकती है। आपका यदि कुछ धन कहीं अटका हुआ था, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है। जीवनसाथी को आप शॉपिंग पर लेकर जा सकते हैं, जिसमें आप अपनी जेब का ख्याल अवश्य रखें।

About News Desk (P)

Check Also

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024

मेष राशि: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप इधर-उधर खाली बैठकर ...