Breaking News

आतंकी कलीम का सहारनपुर कनेक्शन, राफेल की जानकारी पाकिस्तान को भेजी

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई एजेंट और खालिस्तान आतंकी संगठन से जुड़े कलीम को गिरफ्तार किया गया है। कलीम का सहारनपुर कनेक्शन सामने आ रहा है। आतंकी कलीम बीते दिनों पाकिस्तान की जेल से छूटकर भारत आया था।कलीम और उसके माता-पिता को पाकिस्तान में अवैध हथियार रखने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया था। यूपी एसटीएफ और आईबी के जॉइंट ऑपरेशन में कलीम की गिरफ्तारी हुई।

👉काॅलेज में या हुसैन और जय श्रीराम के लगे नारे, प्रिंसिपल ने छात्रों को देशद्रोह बताकर निकाला

सहारनपुर के किसी युसूफ नाम के शख्स ने ही कलीम और उसके भाई को सिम कार्ड उपलब्ध करवाई थी।यूपी एसटीएफ और आईबी अब युसूफ की तलाश में जुट गई है। कलीम से पूछताछ के बाद मिली जानकारी के आधार पर यूपी एसटीएफ ने सहारनपुर में डेरा डाल दिया है। यूपी एसटीएफ ने कई युवकों को शक के आधार पर अपने राडार पर ले रखा है। इन पर कड़ी निगाह रखी जा रही है।

आतंकी कलीम का सहारनपुर कनेक्शन, राफेल की जानकारी पाकिस्तान को भेजी

यूपी एसटीएफ और आईबी ने जॉइंट ऑपरेशन में कुछ दिन पहले कलीम को शामली के नॉकुआं इलाके से गिरफ्तार किया था। बीते दिनों कलीम पाकिस्तान की जेल से रिहा होकर भारत लौटा था। यूपी एसटीएफ और आईबी को कलीम के बारे में कई खुफिया जानकारी मिली है। कलीम की हर गतिविधि पर यूपी एसटीएफ की नजर थी। बता दें कि कलीम 12 अगस्त को अपनी मां और पिता के साथ पाकिस्तान की जेल से छूटकर भारत लौटा था। पाकिस्तान में अवैध हथियार रखने के जुर्म में पकड़ा गया था। 23 जुलाई 2022 से पाकिस्तान की जेल में बंद था।

👉सीएम योगी ने रामलला के दरबार में लगाई हाजिरी, देखी मंदिर निर्माण की प्रगति

कलीम के बारे में जांच एजेंसियों को पता चला है कि वो व्हाटसएप्प पर भारत की सुरक्षा संबंधी जानकारियां पाकिस्तान और खालिस्तान में बैठे अपने आकाओं को भेजता था। सूत्रों के मुताबिक कलीम ने राफेल तक की जानकारी भी व्हाटसएप्प के जरिये पाकिस्तान भेजी थी। कलीम से पूछताछ में यूपी एसटीएफ को कई तरह की जानकारी मिली है।

About Samar Saleel

Check Also

दो-दिवसीय डा जगदीश गांधी मेमोरियल मूट कोर्ट कान्क्लेव का भव्य समापन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर प्रथम कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय डा जगदीश ...