Breaking News

गोरखनाथ मंदिर में युवक ने PAC जवानों पर किया हमला, हुआ गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात सिपाहियों पर एक युवक द्वारा हमला करने का मामला सामने आया है. युवक मंदिर में अल्ला-हू-अकबर के नारे लगाते हुए घुसा और सुरक्षा में तैनात सिपाही गोपाल गौड़ और अनिल पासवान पर धारदार हथियार से हमला किया. इस वजह से दोनों जवानों के पैर में गंभीर चोटें आई. इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताया जा रहा है कि युवक गोरखनाथ मंदिर परिसर में जबरन घुसना चाहता था, लेकिन सिपाही ने उसे धर दबोचा. आरोपी हमलावर का नाम अहमद मुर्तजा अब्बासी है.

फिलहाल पुलिस आरोपी युवक को हिरासत में लेकर हमला करने की मंशा जाने की कोशिश कर रही है. साथ ही हमलावर की मानसिक स्थिति की भी पड़ताल की जा रही है. वहीं, आरोपी अहमद मुर्तजा को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

वैसे अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आखिरकार हमले के पीछे क्या मंशा थी. माना जा रहा है कि पुलिस की जांच जैसे जैसे आगे बढ़ेगी, वैसे वैसे हमले के पीछे की साजिश का पर्दाफाश होगा. वह पूछताछ में बार-बार एक ही बात दोहरा रहा था मुझे गोली मार दो.

जानकारी के मुताबिक, आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी गोरखपुर के सिविल लाइंस के पार्क रोड स्थित अब्बासी नर्सिंग होम के पास का रहने वाला है. हालांकि उसके आधार कार्ड पर नवी मुंबई का पता है. जानकारी के मुताबिक, आरोपी युवक ने आईआईटी आइटी मुंबई से केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. इस वक्‍त पुलिस मुर्तजा के पिता मुनीर से पूछताछ कर रही है. इसके अलावा पुलिस हमलावर के साथ एक और युवक के होने की आशंका में गोरखनाथ मंदिर और आसपास के इलाके में तलाशी अभियान चल रही है.

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About Samar Saleel

Check Also

रेलवे में 10वीं पास के लिए नौकरी करने का सुनेहरा मौका, रिक्त पदों पर निकली भर्ती

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें  दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने विभिन्न ट्रेडों में ...