Breaking News

श्री अग्रसेन कन्या इंटर कॉलेज में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत तिरंगा यात्रा का आयोजन

वाराणसी। श्री काशी अग्रवाल समाज द्वारा संचालित श्री अग्रसेन कन्या इंटर कॉलेज में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया। जिसके मुख्य अतिथि स्वामी जितेंद्रानंद महाराज रहे। कॉलेज की प्रबंधक डॉ. रितु गर्ग ने अतिथियों का स्वागत करते हुए उन्हें पुष्प गुच्छ प्रदान किया और सभी बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि हम इस आजादी के 75वे वर्षगांठ को एक त्यौहार के रूप में मना रहे हैं और हम सभी लोगों को इससे सीखना है कि आजादी हमें कितने संघर्षों के बाद मिली है।

उन्होंने कहा, हमारे पूर्वजों ने, हमारे सैनिकों ने उसके लिए अपना कितना बलिदान दिया है और अब यह हमारी धरोहर है इसको सवार के हम को आगे लेकर जाना है। भारत को विकसित राष्ट्र बनाने में, समृद्धशाली राष्ट्र बनाने में सबको अपनी अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हुए अपना योगदान जरूर देना होगा।

डॉक्टर रितु गर्ग ने कहा क़ि भारत देश अंतरराष्ट्रीय पटल पर बहुत तेजी से अपनी छाप छोड़ रहा है और आज के युवाओं और सभी महिलाओं को उसमें अपनी अपनी आहुति देनी होगी। मुख्य अतिथि स्वामी जितेंद्रानंद महाराज ने भारत राष्ट्र के निर्माण में नारियों की महत्वपूर्ण भूमिका पर अपने विचार रखें। उन्होंने अहिल्याबाई होल्कर, झांसी की रानी एवं अन्य सभी वीरांगनाओं को नमन करते हुए सभी मातृ शक्तियों को आह्वान किया कि वे सभी अच्छे से पढ़ लिखकर, अनुशासित रहकर अपने समाज के, अपने शहर के व अपने राष्ट्र के निर्माण में अपना सुनिश्चित योगदान दें।

इस अवसर पर कॉलेज की छात्राओं द्वारा बड़े उत्साह के साथ रैली में अपनी भागीदारी की गई व बहुत सी लड़कियों ने देश के विकास में अपना योगदान देने वाली विभिन्न नारियों का स्वरूप धारण कर सभी छात्राओं को उनसे प्रेरणा लेने के लिए प्रेरित किया। धन्यवाद ज्ञापन कॉलेज की प्रधानाचार्य डॉ संगीता बनर्जी द्वारा किया गया।

रिपोर्ट-जमील अख्तर

About Samar Saleel

Check Also

गाइड समाज कल्याण संस्थान ने वृद्धाश्रम में बुजुर्ग जनों के साथ मनाया मंत्री असीम अरुण का जन्मदिवस 

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। आज जिला समाज कल्याण विभाग बरेली एवं ...