Breaking News

राष्ट्रीय समता पार्टी के चंदौली जिला इकाई का हुआ गठन

चन्दौली। आज ग्राम पौनी विधानसभा सैयदराजा जिला चन्दौली में हृदय राजभर व पूर्व जिलाध्यक्ष अवनीश राजभर की अध्यक्षता में हुई बैठक हुई, जिसमें सुभासपा से नाता तोड़कर सैकड़ो लोगो ने राष्ट्रीय समता पार्टी की सदस्यता ग्रहण किया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन राजकुमार ने सभी को पार्टी कि सदस्यता ग्रहण करवा साफा और माला पहनाकर सबका स्वागत करते हुए कहा, कोई सताये तो हमे बताये। उन्होंने कहा, राष्ट्रहित धर्महित व समाज हित से ही परिवार सुधरेगा। जाति के नामपर पार्टी बनाकर चलने वाली पार्टी अंतिम सांस गिन रही है। अब उनका खेल खत्म होगा। राष्ट्रीय समता पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक शशिप्रताप सिंह ने राजनीति की नई लाइन खिंचने के लिये नई पार्टी का गठन 11 जुलाई को किया था। अब राजनीति में परिवारवाद को खत्म करने का समय आ गया है। प्रदेश में बदलाव की जरूत आ गई है।

शशिप्रताप ने कहा कि सभी निशुल्क योजनाओं को बंद करके शिक्षा और चिकित्सा को निःशुल्क किया जाए। एक मतदाता सूची से सभी चुनाव कराएं जाएं। उन्होंने कहा कि प्रधान से प्रधानमंत्री तक का चुनाव एक वोटर लिस्ट से कराया जायेगा।
सभी गांवों को आधुनिकरण करने के साथ ही सांसद विधायक की पेंशन खत्म किया जायेगा। राजनीति से परिवारवाद, वंशवाद को खत्म किया जायेगा। राइट टू प्रॉमिस कानून बने (जो वादा करो उसे पूरा करो), ताकि राजनीतिक पार्टियां जो भी वादा जनता से करें उन्हें शत प्रतिशत पूरा करें, अन्यथा इस तरह की पार्टियों की मान्यता रद्द की जाए। एक प्रत्याशी को एक ही निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने की व्यवस्था सुनिश्चित किया जायेगा। महिलाओं कि सभी क्षेत्रों में 50% भागीदारी सुनिश्चित की जाए। कृषि को रोजगारपरख बनाया जायेगा।

इस मौके पर चंदौली इकाई का गठन करते हुए अवनीश राजभर को जिलाध्यक्ष बनाया गया, हृदय राजभर को राष्ट्रीय सचिव, नथुनी राजभर को जिला सचिव, मधुकर पाठक को जिला प्रमुख महासचिव, मुनेश्वर राजभर को जिला सलाहकार, राजनारायण राजभर को मंडल सचिव, रविकांत प्रसाद को जिला महासचिव, रणविजय विंद को जिलाउपाध्यक्ष बनाया गया।

बैठक में राष्ट्रीय सलाहकार राजकुमार गुप्ता, प्रमुख महासचिव पुनवसी प्रजापति, महासचिव प्रकाश जायसवाल, राष्ट्रीय नेता ठाकुर काशी सिंह, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामगोविंद केशव सिंह, अजय कुमार मिश्रा, सुधाकर तिवारी, आदि लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-जमील अख्तर

About Samar Saleel

Check Also

गाइड समाज कल्याण संस्थान ने वृद्धाश्रम में बुजुर्ग जनों के साथ मनाया मंत्री असीम अरुण का जन्मदिवस 

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। आज जिला समाज कल्याण विभाग बरेली एवं ...