Breaking News

देश में सात लाख के पार पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या, 2.59 लाख एक्टिव मामले

 देश में कोरोना वायरस से संक्रमण प्रसार तेजी हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में अबतक 7.20 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 20,160 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 4.40 लाख लोग स्वस्थ हो चुके हैं.

आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 22,252 नए मामले सामने आए और 467 मौतें हुईं है. वहीं देश में इस समय 2.59 लाख कोरोना के एक्टिव केस हैं. सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र में 87 हजार से ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु, तीसरे नंबर पर दिल्ली, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर उत्तर प्रदेश है. इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं.

जानकारी के अनुसार देश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 61 प्रतिशत के ऊपर बना हुआ है. कोरोना वायरस के मरीजों की पहचान के लिए देश में लगातार टेस्टिंग हो रही है. सोमवार को ही देशभर में कुल 2.41 लाख से ज्यादा टेस्ट किए गए हैं. देश में कुल कोरोना वायरस टेस्टिंग का आंकड़ा बढ़कर 1.02 करोड़ के पार पहुंच गया है. दुनियाभर में अमेरिका, रूस और ब्रिटेन के बाद कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा टेस्ट भारत में ही हो रहे हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

अंसारी की मौत पर सियासी बवाल शुरू, BSP से लेकर AIMIM ने जहर देने के दावे की जांच की मांग की

बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता और डॉन मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत ...