Breaking News

ओडिशा कैबिनेट का हुआ विस्तार, 21 मंत्रियों को मिली मंत्रिमंडल में जगह कुछ ऐसी हैं CM पटनायक की नई टीम

ओडिशा में आज नई कैबिनेट का शपथ ग्रहण है. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली सरकार की नई मंत्रिपरिषद में 13 कैबिनेट मंत्री और आठ राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के शामिल होने की संभावना है.नवीन पटनायक की नई टीम में 5 महिला के साथ 12 नए चेहरे को मौका मिला है, वहीं 12 पुराने चेहरे की छुट्टी हो गई है।

कुल 21 मंत्रियों ने आज शपथ लिया जिसमें से 13 कैबिनेट मंत्री जबकि 8 राज्य मंत्री हैं। पांच महिला मंत्रियों में से तीन महिला को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है जबकि दो महिला को राज्य मंत्री के तौर पर शपथ लिया है।

नवीन की नई टीम में पांच महिलाओं समेत जिन 12 नए चेहरों को शामिल किया गया है, उसमें नुआपाड़ा विधायक राजेंद्र ढोलकिया, अउल विधायक प्रताप केशरी देब, बिंझारपुर विधायक प्रमिला मलिक, रायराखोल विधायक रोहित पुजारी, जलेश्वर विधायक अश्विनी कुमार पात्र, महाकालपाड़ा विधायक अतनु सब्यसाची नायक, जगतसिंहपुर विधायक प्रशांत मुदुली, पोलासरा विधायक श्रीकांत साहू, चिकिटी विधायक उषा देवी, सुकिंडा विधायक प्रीतिरंजन घडाई, बीजेपुर विधायक रीता साहू, बौद्ध विधायक प्रदीप कुमार अमात का नाम शामिल है।

गौरतलब है कि 2019 आम चुनाव से पहले 2017 पंचायत चुनाव के बाद नवीन पटनायक ने मंत्रिमंडल में बड़ा बदलाव किया था। इसी रणनीति को पुन: लागू करने को लेकर चर्चा की जा रही है।

2019 में बीजद की यह रणनीति सफल हुई और बीजद ने 100 से अधिक सीट जीतने में सफल हुई थी। हालांकि वर्ष 2019 में 2012 की तरह एकतरफा सांसद सीट नहीं मिल पाए थे। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक 20 जून से विदेश यात्रा पर रह सकते हैं. सीएम पटनायक का रोम और दुबई जाने का कार्यक्रम है

About News Room lko

Check Also

सीएम बनने के बाद अपने पहले ही टेस्ट में फ़ैल हुई मान सरकार, अकाली दल (A) के सिमरन जीत ने हासिल की विजय

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के इस्तीफे से ...