Breaking News

व्यापारियों की समस्याओं को गम्भीरता से ले अधिकारी: वैभव श्रीवास्तव

रायबरेली। जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने बचत भवन के सभागार में जिला स्तरीय व्यापार बन्धु की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि व्यापारियों की समस्याओं का निराकरण का एक महत्वपूर्ण प्लेटफार्म है अधिकारी व्यापारियों की समस्याओं को अंदेखी न करें व्यपारियों की शिकायतों को संज्ञान में लेकर तत्काल निराकरण युद्धस्तर पर करें। व्यापार से जुड़ी हुई समस्याओं को गम्भीरता से लिया जाये यदि समस्या का निराकरण जिलास्तर पर न हो उसे उच्चाधिकारियों के संज्ञान में नियामनुसार रखकर कर उसका निराकरण कराये।

बैठक में जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने अधिकारियों से कहा कि बैठक में व्यापरियों ने कहा कि एनएचएआई निर्मित शहरी सड़कों पर ओवर ब्रिज पर लाइट की व्यवस्था ठीक नही है। एनएचएआई के मेनेजर योगेश तिलक ने बताया कि कार्य पूर्ण है परन्तु विद्युत विभाग द्वारा अभी तक मीटर नही लगाया गया है न ही कनेक्शन दिया गया है इस पर डीएम ने अधिशाषी अभियन्ता विद्युत को निर्देश दिये कि वह कनेक्शन, बिजली का मीटर आदि लगाकर लाईट की व्यवस्था को दुरूस्त कराये।

डीएम को प्रभारी अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल के अतुल गुप्ता द्वारा बताया गया कि मुख्य बाजार कैपरगंज, सर्राफा मण्डी, घंटाघर में कोई भी सुलभ शौचालय व मुत्रालय नही है जिससे व्यापारियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, शापिंग काम्पलेक्स में भी शौचालयों की कमी है जिस पर डीएम ने एसडीएम सदर, ईओं नगर पालिका तथा अतुल गुप्ता की एक टीम गठित कर कहा कि 7 दिनों में रिपोर्ट प्रस्तुत करे कहा-कहा शौचालय नही है कौन-कौन शौचालय निस्प्रयोज्य है। इसके अलावा रायबरेली विकास प्राधिकरण को निर्देश दिये कि वह जो शापिंग काम्पलेक्स बनाये गये है उनके यहां शौचालय, पाॅकिंग नक्शे में शौचालय, पाॅकिंग है या नही।

डी एम वैभव श्रीवास्तव ने ईओ नगर पालिका व सीवीओं को उचित दिशा निर्देश करते हुए कार्यवाही करने को तत्काल करने को कहा साथ ही यह भी व्यापार बन्धु की बैठक में व्यापार से सम्बन्धित समस्याओं को रखा जाये। नगर पालिका समस्त क्षेत्र में साफ-सफाई की व्यवस्था को दुरूस्त करने के निर्देश अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका को दिये गये।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल, उपायुक्त वार्णिज्यकर एसएम पाण्डेय, एडी सूचना प्रमोद कुमार, उपायुक्त उद्योग नेहा सिंह, व्यापारी बन्धु अतुल गुप्ता, महेन्द्र अग्रवाल, स्नेहलता त्रिवेदी, आशीष द्विवेदी राजनरायन अग्रहरि, सभासद पूनम तिवारी, चन्द्र प्रकाश गुप्ता, सोनू वर्मा आदि सहित बड़ी संख्या में व्यापारी एवं अधिकारी भी उपस्थित थे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

कैसरगंज सीट पर अब भी सस्पेंस कायम, भाजपा के दो पैनलों में चार नामों पर हो रही चर्चा

कद्दावर, किलेबंदी और किरदार। अरसे तक जेहन में यही अल्फाज कैसरगंज की सियासत का खाका ...