Breaking News

शहर में विभिन्न चौराहों के नामकरण पर सिख समाज ने दी मेयर को बधाई, पार्षद दिलीप श्रीवास्तव ने रखा प्रस्ताव

लखनऊ। गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने शहर में विभिन्न चौराहों और मार्गों के नामकरण पर प्रसन्नता व्यक्त किया है। कमेटी ने सिख समाज से जुड़े महापुरुषों के नाम पर शहर में किए गये नामकरण के लिए मेयर संयुक्ता भाटिया का आभार व्यक्त किया है।

कमेटी के प्रवक्ता सतपाल सिंह मीत ने कहा है कि लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की मांग पर लखनऊ के कई चौराहों का नामकरण किया और विशेष तौर पर चारबाग बस अड्डे के निकट तिराहे का नामकरण शहीद-ए-आजम भगत सिंह के नाम पर “शहीद भगत सिंह चौक” करने पर लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने  महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया को धन्यवाद और आभार प्रेषित किया।

बता दें कि रविवार को हुई नगर निगम सदन की बैठक के दौरान शहर की कई सड़कों और चौराहों, पार्कों का नामकरण किया गया। सदन ने रामजन्म भूमि आंदोलन में जेल गये दिवंगत विजय अग्रवाल के नाम पर टेढ़ीपुलिया का नामकरण “विजय अग्रवाल चौक” गुरुनानक नगर में पार्क का नामकरण “गुरुनानक वाटिका” रहीम नगर चौराहे का नामकरण सरदार गुरुमुख सिंह आनंद चौराहा, कानपुर रोड स्थित एलडीए कालोनी में सचदेवा स्टोर के सामने के चौराहे का नामकरण गुरु तेगबहादुर चौक तथा सरीपुरा आलमनगर में निर्मित द्वार का नामकरण सम्राट चन्द्र गुप्त मौर्य द्वार किया गया।

उधर दूसरी ओर नगर निगम के सामान्य सदन की बैठक में आज पार्षद दिलीप श्रीवास्तव ने अयोध्या रोड पर पॉलीटेक्निक के निकट चौराहे का नामकरण लोकनायक जयप्रकाश नारायण करने का प्रस्ताव रखा।

लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सरदार राजेंद्र सिंह बग्गा ने आज लखनऊ की महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया का आभार प्रकट करते हुए कहा कि उन्होंने लखनऊ के सिख समाज की मांग पर कई चौराहों का नामकरण किया और विशेष तौर पर चारबाग बस अड्डा के निकट नत्था तिराहे का नाम शहीद भगत सिंह चौक करने पर लखनऊ का सिख समाज उनका आभार प्रकट करते हैं। देश के क्रांतिकारी शहीदों के प्रति यह सच्ची श्रद्धांजलि है। इसके लिए लखनऊ का सिख समाज हमेशा महापौर का आभारी रहेगा। उनको ऐतिहासिक गुरुद्वारा नाका हिंडोला में सम्मानित भी किया जाएगा।

दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

लोकप्रिय अभिनेता साईं केतन राव ने खोले टीवी के सबसे सफल शो ‘इमली’ के राज़

मुंबई। साईं केतन राव (Sai Ketan Rao) एक प्रसिद्ध भारतीय अभिनेता हैं। उन्हें स्टार प्लस ...