Breaking News

ज्येष्ठ पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं ने लगाई गंगा में डुबकी

डलमऊ/रायबरेली। ज्येष्ठ माह की पूर्णिमा के शुभ अवसर पर दूरदराज से आए श्रद्धालुओं ने कस्बे के विभिन्न घाटों पर पतित पावनी मां गंगा की गोद में आस्था की डुबकी लगा कर मन्नतें मांगी। इसके पश्चात देवी-देवताओं के मंदिरों में पहुंचकर पूजा अर्चना की तथा अपने तीर्थ पुरोहितों को दक्षिणा देकर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया।

गुरुवार को जेष्ठ माह की पूर्णिमा के शुभ अवसर पर गंगा नदी में स्नान करने के लिए जनपद समेत विभिन्न स्थानों एवं क्षेत्रों से श्रद्धालु डलमऊ गंगा तट पर एक दिन पहले ही पहुंचकर घाटों पर अपना जमावड़ा कर लिया था। रात्रि के समय स्नान घाटों पर श्रद्धालुओं ने ढोल और मजीरो की धुन में भक्ति गीत गाए। प्रातः काल करीब 3:00 बजे से श्रद्धालुओं ने गंगा नदी में स्नान करना प्रारंभ कर दिया था सुबह 7:00 बजे से लेकर 10:00 बजे तक स्नान घाटों पर श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ने लगा जो तकरीबन 3:00 बजे तक स्नान घाटों पर स्नान तथा पूजा पाठ का कार्यक्रम चलता रहा।

श्रद्धालुओं ने पतित पावनी मां गंगा में स्नान करने के पश्चात स्नान घाटों के पास स्थित देवी-देवताओं के मंदिरों में पूजा अर्चना की इसके बाद अपने-अपने तीर्थ पुरोहितों को दान दक्षिणा देकर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। डलमऊ कस्बे के पथवारी घाट, संकट मोचन घाट ,सड़क घाट ,रानी जी का शिवाला घाट ,वीआईपी घाट, छोटा मठ घाट , महावीर घाट सहित विभिन्न घाटों पर श्रद्धालुओं की हजारों की संख्या में भीड़ लगी रही।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

माफिया को PDA ने नोटिस जारी कर कहा- बंगले का अवैध निर्माण ध्वस्त कराकर करें सूचित

 प्रयागराज:  पीडीए की भी अजब-गजब कार्यशैली हैरान कर देने वाली है। इस बार एक वर्ष ...