Breaking News

Nargis Dutt की 93वीं बर्थ एनिवर्सरी पर जानिए आखिर क्यों एक्ट्रेस को कहा जाता था ‘लेडी इन व्हाइट’

नरगिस दत्त  की आज 93वीं बर्थ एनिवर्सरी है. उनका जन्म 1 जून 1929 को कोलकाता में हुआ था. नरगिस बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और प्रतिभाशाली एक्ट्रेसेज में टॉप पर थीं.सुनील दत्त से शादी के बाद नरगिस ने फिल्में छोड़ दीं.

उन्होंने अपने करियर में कई शानदार फिल्मों में काम किया और अपने अभिनय के बल पर लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई। नरगिस अपने बेटे संजय दत्त के बेहद करीब थीं।

जब वह अपने करियर के चरम पर तब भी उन्हें अपना करियर छोड़ने का कोई मलाल नहीं था. यहां तक कि ‘मदर इंडिया’ में उनकी परफॉर्मेंस के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार मिलने के बावजूद भी उन्हें फिल्में छोड़ने का कोई मलाल नहीं रहा. सच में नरगिस ने एक हाउसवाइफ के रूप में काम करने के लिए अपने स्टारडम को छोड़ दिया. वह इसमें भी खुश थीं.

नरगिस दत्त इवेंट्स और त्योहारों के लिए बन-ठन कर रहती थीं. वह उस दौरा की एक्ट्रेस के अपॉजिट ग्लोबल फैशन को चुनती थीं. जब भारतीय एक्ट्रेस को अपने लंबे बाल रखना पसंद था, तब वह शॉट क्रॉप हेयर स्टाइल रखती थीं.

मदर्स डे के मौके पर उन्होंने ट्वीट कर अपनी मां को याद किया। उन्होंने लिखा, ‘मां, आपने मुझे कड़ी मेहनत, धैर्य, नम्रता, दया, क्षमा, समझ और खुश रहना सिखाया।  नरगिस ने गांव देसी अंदाज और शहरी स्टाइल को संतुलन बनाकर मेंटेन किए रखा. उन्हें सफेद रंग की साड़ियों में काफी इंटरेस्ट था. उन्हें ‘लेडी इन व्हाइट’ के तौर पर पुकारा जाता था.41

About News Room lko

Check Also

तो क्या सच में रूबीना दिलाइक होंगी ‘खतरों के खिलाड़ी’ 12की विजेता ? रोहित शेट्टी ने बताया विनर का नाम

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें ‘खतरों के खिलाड़ी 12‘ की शूटिंग जोरों से ...