Breaking News

रक्षाबंधन पर प्रदेश सरकार ने दी महिलाओं को फ्री रोडवेज बस सेवा की सौगात

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश सरकार ने रक्षाबंधन पर्व पर बहनों को निशुल्क रोडवेज बस सेवा की सौगात दी गई है। रक्षाबंधन पर्व पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में इस वर्ष भी महिलाओं को निशुल्क बस सेवा का तोहफा दिया है। प्रदेश में परिवहन निगम की बसों में महिलाएं मुफ्त यात्रा कर सकेंगी। इसके तहत दो अगस्त की रात्रि 12 बजे से 3 अगस्त मध्य रात्रि 12 बजे तक मुफ्त सेवा का लाभ उठाया जा सकेगा।

प्रदेश भर में दौड़ेंगी 9200 बसें

रक्षाबंधन विशेष के रूप में पूरे प्रदेश के सभी बस अड्डों से करीब 9,200 बसों का संचालन होगा। इस आशय के आदेश प्रबंध निदेशक डॉ. राजशेखर ने क्षेत्रीय प्रबंधकों, सेवा प्रबंधकों एवं एआरएम को जारी कर दिए हैं। इधर शिकोहाबाद रोडवेज विभाग द्वारा डिपो की 54 बसों का संचालन कराया जा रहा है।

इस संबंध में सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक राघवेंद्र सिंह ने बताया कि शिकोहाबाद डिपो द्वारा रक्षाबंधन पर्व को लेकर पूरी तरह से तैयार है। डिपो द्वारा 54 बसों का संचालन कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बसों में सैनिटाइज करने के बाद ही डिपो से इन बसों को निकाला जाता है, इसके अलावा चालक एवं परिचालक को भी पूरी तरह से सैनिटाइज व अन्य सुविधाओं से लैस होकर ही बसों में भेजा जा रहा है।

थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही मिलेगी बसों में एंट्री

एआरएम ने बताया कि डिपो के अंदर आने वाले यात्रियों को भी उनकी थर्मल स्कैनिंग के बाद ही बसों में बैठाया जा रहा है। एआरएम राघवेंद्र सिंह के अनुसार बसों में जितनी सीटें हैं उतने ही यात्रियों को बैठाया जाएगा । रूटवार बस संचालन की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। जितनी सीट उतने ही यात्री एक बस में जा पाएंगे । सीट से अधिक यात्री बसों में नहीं चलेंगे। संख्या अधिक होने पर यात्री दूसरी बस का इस्तेमाल करेंगे। रोडवेजकर्मियों की छुट्टियां पहली से निरस्त कर दिए हैं। दिक्कत होनें पर यात्री हेल्पलाइन नं0 18001802877 पर यात्री अपना सुझाव एवं शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

रिपोर्ट-अरविन्द शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...