Breaking News

श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के ‘प्रकाश पर्व’ के पावन अवसर पर PM मोदी ने किया ये बड़ा एलान, हर साल 26 दिसंबर को मनाया जाएगा…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने आज प्रकाश पर्व  पर एक बड़ा एलान किया है. देश में हर साल 26 दिसंबर को ‘वीर बाल दिवस’  के रूप में मनाया जाएगा. पीएम मोदी ने कहा कि आज श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व के पावन अवसर पर के साहस के लिए एक उचित श्रद्धांजलि है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने ट्वीट किया, ”माता गुजरी, श्री गुरु गोबिंद सिंह जी और 4 साहिबजादों की वीरता और आदर्श लाखों लोगों को शक्ति देते हैं. वे अन्याय के आगे कभी नहीं झुके.”

26 दिसंबर को वीर बाल दिवस मनाने के फैसले का गृहमंत्री अमित शाह और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने स्वागत किया है. देश के गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि, ‘वीर बाल दिवस’ मनाने के निर्णय से चार साहिबजादों की राष्ट्रभक्ति से न सिर्फ आज करोड़ों बच्चे प्रेरणा लेकर राष्ट्रसेवा में अपना योगदान दे पाएंगे बल्कि आने वाली पीढ़ियों तक उनका बलिदान याद किया जाएगा.

इसके लिए मोदी जी का अभिनंदन करता हूं. देश और धर्म की रक्षा के लिए 4 साहिबजादों और माता गुजरी का अतुलनीय बलिदान और राष्ट्रभक्ति देश की धरोहर है.

About News Room lko

Check Also

‘कोई ऐसा कुछ न करे, जिसका फायदा BJP को हो’, सांगली सीट पर दावा ठोक राउत का कांग्रेस पर निशाना

महाराष्ट्र की सांगली लोकसभा सीट को लेकर महा विकास अघाड़ी गठबंधन (एमवीए) में खींचतान बनी ...