Breaking News

CAA पर लखनऊ में भी ऊबाल, प्रदर्शनकारियों ने मीडिया की गाड़ी तोड़ी

नागरिकता कानून को लेकर देशभर में उग्र विरोध प्रदर्शन के मामले सामने आ रहे हैं. उत्तर प्रदेश की राजधआनी लखनऊ में प्रदर्शनकारी हिंसक हो गए. यहां प्रदर्शनकारियों ने इंडिया टुडे की गाड़ी को निशाना बनाया. इंडिया टुडे की ओवी वैन को प्रदर्शनकारियों ने तोड़ दिया. इसके साथ ही तमाम मीडिया संस्थान की गाड़ियों को निशाना बनाया गया.

प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी पत्थरबाजी की. इस विरोध प्रदर्शन में कुछ पत्रकारों को भी चोटें आई हैं. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को भगाने के लिए कुछ जगहों पर आंसू गैस के गोले दागे.

लखनऊ के हजरतगंज इलाके में प्रदर्शनकारी हिंसक हो गए और कई जगहों पर तोड़फोड़ की. प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों पर पत्थरबाजी की. इससे बचने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. प्रदर्शनकारियों ने मीडिया ओबी वैन भी को आग के हवाले कर दिया.

हजरतगंज में बड़ी हिंसा की खबर है. यहां बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई. हालातका जायजा लेने के लिए प्रदेश के डीजीपी ओपीसिंह खुद हजरतगंज पहुंचे. बाद में लखनऊ के एसएसपी ने हुसैनाबाद में बताया कि स्थिति अब नियंत्रण में है.

एसएसपी ने कहा कि भीड़ हिंसक हो गई थी लेकिन पुलिसकर्मियों ने अपना धैर्य बनाए रखा. प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने तितर-बितर कर दिया. इस कार्रवाई में किसी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है. पुलिस की टुकड़ी को अन्य इलाकों में रवाना कर दिया गया है. पूरे जिले में 40-50 लोगों को हिरासत में लिया गया है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...