Breaking News

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन पंत और जडेजा की जोड़ी ने 239 गेंद में 222 रन बनाए

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के पहले दिन भारत के लिए ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा की 222 रनों की शानदार साझेदारी देखने को मिली जिसमें पंत ने अपना धुआंधार शतक लगाया वही  भारत का स्कोर एक समय पांच विकेट पर 98 रन था जिसके बाद पंत और जडेजा ने 239 गेंद में 222 रन जोड़े.

पंत ने 111 गेंद में 20 चौकों और चार छक्कों की मदद से 146 रन बनाये जबकि जडेजा 163 गेंद में 83 रन बनाकर खेल रहे हैं. बारिश के कारण पहले दिन सिर्फ 73 ओवर ही फेंके जा सके.भारत के प्रतिकूल थे क्योंकि बर्मिंघम में शुक्रवार की दिन के शुरुआती घंटों में अनुभवी जेम्स एंडरसन की अगुवाई में मेजबान 28वें ओवर के अंत में भारत को 98/5 तक सीमित करने में सफल रहे।

हाल ही में सीमित ओवरों के क्रिकेट में खराब फॉर्म के कारण आलोचना झेलने वाले पंत ने एक बार फिर टेस्ट क्रिकेट में यादगार पारी खेलते हुए कैरियर का पांचवां और विदेश में चौथा शतक जड़ा.दोनों ने छठे विकेट के लिए 222 रन जोड़े, जो इंग्लैंड में किसी भारतीय टीम द्वारा छठे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी थी। यह टेस्ट क्रिकेट में भारत की संयुक्त चौथी सबसे बड़ी साझेदारी भी थी।उन्होंने अपना शतक सिर्फ 89 गेंद में पूरा किया जो किसी भारतीय विकेटकीपर का सबसे तेज टेस्ट शतक है.

About News Room lko

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...