Breaking News

महिला ने एम्बुलेंस में दिया बच्ची को जन्म, सहार में तेज दर्द होने पर रोका वाहन, सुरक्षित प्रसव के बाद अस्पताल में भर्ती कराया

बिधूना। सहार में सोमवार को एक महिला ने अस्पताल ले जाते समय एम्बुलेंस में बच्ची को दिया है। ईएमटी और चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए एम्बुलेंस को रोकर सुरक्षित प्रसव कराया। इसके बाद जच्चा व बच्चा को सीएचसी सहार में भर्ती कराया जहां पर दोनों पूर्ण रूप से स्वस्थ्य हैं।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सहार में तैनात 108 एम्बलेंस संख्या यूपी 32 ईजी 4788 सूचना मिलने पर सोमवार को सोनी देवी (24) पत्नी कौशल को लेने उसके गांव परसू गयी थी। जहां से सोनी देवी को लेकर पुर्वा तरा सहार स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर आ रही थी। रास्ते में सहायल -सौथरा मार्ग पर असु चौराहे के पास समय करीब 10ः57 पर सोनी देवी तेज दर्द से कराहने लगी। तभी ईएमटी रवि कुमार के कहने पर एम्बुलेंस चालक हिमांशु ने सड़क किनारे एम्बुलेंस को रोक दिया।

जिसके बाद ईएमटी ने आशा के सहयोग से सोनी का प्रसव कराया और सोनी ने एक पुत्री को जन्म दिया। जिसके बाद सोनी और उसकी नवजात बच्ची को सहार स्थित अस्पताल में भर्ती कराया जहाँ स्टाफ नर्स विनीता मौजूद थी। स्टाफ नर्स ने महिला व उसकी बच्ची की साफ-सफाई करके बेड पर लिटाया। डाक्टर ने बताया कि महिला एवं उसकी बच्ची दोनों स्वस्थ्य हैं।

रिपोर्ट – राहुल तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

देश की जनता इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों पर विश्वास जता रही है- लोकदल

लखनऊ। लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह ने एक चुनावी जनसभा में कहा है ...