Breaking News

टीम इंडिया पर भारी पड़े मुशफिकुर रहीम, बांग्लादेश ने 7 विकेट से जीता मुकाबला

बांग्लादेश ने भारत को पहले टी-20 क्रिकेट मैच में 7 विकेट से हरा दिया। बागंलादेश की ओर से मुशफिकुर रहीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 43 गेंदों में 60 रन बनाए, जबकि सौम्य सरकार ने 35 गेंदों का सामना कर 39 रन बनाए। तीन मैचों की सीरीज में बांग्लादेश ने पहला मैच जीतकर सीरीज मे 1-0 की बढ़त बना ली है। बांग्लादेश की टीम भारत के खिलाफ आज पहला टी-20 मैच जीती है। अभी तक दोनों टीमों के बीच 9 मैच हुए, जिसमें लगातार 8 मैच बांग्लादेश की टीम हारी थी। बांग्लादेश के कप्तान महमुदल्लाह ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग करने का फैसला किया था।

वहीं भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांगलादेश देश को 6 विकेट खोकर 149 रनों का लक्ष्य दिया था। भारतीय टीम की शुरूआत काफी खराब रही। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने रन बनाकर ही एलबीडब्ल्यू आउट हो गए थे। वहीं शिखर धवन ने टीम को संभालते हुए शानदार 41 रन बनाए, जबकि ऋषभ पंत ने 27 रनों की पारी खेली। इसके अलावा वॉशिंगटन सुन्दर और क्रुणाल पंड्या ने अंत में तेजी से रन बनाए।

भारत को रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी से अच्छी शुरुआत की उम्मीद थी, लेकिन 10 रन के कुल स्कोर पर रोहित शर्मा के रूप में टीम इंडिया को पहला झटका लग गया। रोहित शर्मा को सैफुल इस्लाम ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. रोहित 9 रन बनाकर लौटे. इसके बाद केएल राहुल भी 15 रन बनाकर आउट हो गए। राहुल को अमिनुल इस्लाम ने महमूदुल्लाह के हाथों कैच आउट करा दिया। श्रेयस अय्यर 22 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद भारत ने शिखर धवन (41), शिवम दुबे (1), ऋषभ पंत (27) के विकेट भी गंवा दिए।

बांग्लादेश ने भारत को दी पहले बैटिंग

बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह रियाद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है। इस टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा भारत की कप्तानी कर रहे हैं। विराट कोहली को टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया गया था। वह बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेंगे। मुंबई के ऑलराउंडर शिवम दुबे को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू का मौका दिया गया।

About Aditya Jaiswal

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...