Breaking News

अरुणाचल प्रदेश में बड़ी वारदात की फिराक में घुसे 6 उग्रवादी मुठभेड़ में ढेर

अरुणाचल प्रदेश में सुरक्षाबल ने बड़ा हमला करने के फिराक में घुसे 6 उग्रवादियों को मार गिराया है. सुरक्षाबल ने मारे गए उग्रवादियों के पास से अत्याधिक मात्रा गोला बारूद बरामद किया है. गोला बारुद की मात्रा देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये उग्रवादी किसी बड़े हमले को अंजाम देने के फिराक में थे.

वहीं इस कार्यवाही में असम राइफल्स एक जवान भी घायल हुआ है, जिसे अस्पाल में भर्ती कराया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार असम राइफल्स को खुफिया जानकारी मिली थी कि जनरल क्षेत्र के खोंसा में कुछ उग्रवादी छुपे हुए हैं.

जानकारी के आधार पर असम राइफल्स ने दो टीम तैयार की और इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. जिसके बाद सुबह करीब साढ़े 4 बजे दोनों ही टीम ने एक साथ उग्रवादियों पर धावा बोल दिया. इस दौरान 6 उग्रवादियों से मार गिराया गया. मारे गए उग्रवादियों का संबंध प्रतिबंधित संगठन एनएससीएन-आईएम से बताया जा रहा है.

उग्रवादियों के पास से काफी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया गया है. असम राइफल्स के सूत्रों के अनुसार उग्रवादियों के पास से इतना गोला बारूद बरामद हुआ है, जिससे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह अरुणाचल प्रदेश में कितनी बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में थे. वहीं इस ऑपरेशन में असम राइफल्स का एक जवान घायल हो गया है. घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी स्थिति समान्य बताई जा रही है. अभी भी इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

पीएम मोदी ने प्राकृतिक आपदाओं पर जताई चिंता, बोले- इस कॉन्फ्रेंस का फोकस वैश्विक दक्षिण पर

नई दिल्ली:  लोकसभा चुनाव के प्रचार के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत मंडपम में ...