Breaking News

भारतीय बाजार में इस दिन लांच होगा बजाज का इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘चेतक’, ये होगा मूल्य

बजाज चेतक को भारतीय बाजार में 14 साल बाद फिर से इलेक्ट्रिक अवतार में लाया जा रहा है। चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को देश में 14 जनवरी यानि कल लॉन्च किया जाना है।

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक की बुकिंग कंपनी ने पिछले महीने ही शुरू कर दी है तथा इसकी लोकप्रियता को देख के अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसकी अच्छी बुकिंग चल रही होगी, कंपनी ने इसके बुकिंग आकड़ों का खुलासा नहीं किया है।

चेतक इलेक्ट्रिक को कंपनी डीलरशिप में केटीएम व हस्कवरना बाइक के साथ बेचने वाली है, इसकी डिलीवरी भी लॉन्च के बाद जल्द ही शुरू हो जायेगी। इस महीने से ग्राहकों को यह इलेक्ट्रिक स्कूटर मिलने शुरू हो जाएंगे।

बजाज ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में ढेरो फीचर्स दिए है, तथा इसे बेहद स्टाइलिश बनाया गया है। चेतक इलेक्ट्रिक में एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेललैंप तथा एलईडी टर्न इंडिकेटर दिए गए है।

इसके साथ ही इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी लगाया गया है, जो स्पीड के साथ बैटरी स्तर व रेंज को प्रदर्शित करता है। चेतक इलेक्ट्रिक को की-लेस इग्निशन की सुविधा भी मिलती है।

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक में एक 4 किलोवॉट की बैटरी लगाई गयी है, जिस वजह से यह 95 किलोमीटर की अधिकतम दूरी प्रदान करता है। इसमें दो राइडिंग मोड ईको व स्पोर्ट दिए गए है व पीछे करने के लिए रिवर्स मोड की सुविधा भी दी गयी है।

इसे पूर्ण रूप से चार्ज करने के लिए सिर्फ 5 घंटे का समय लगता है।कंपनी की यह एक प्रीमियम स्कूटर है जिस वजह से इसे स्टील से तैयार किया गया है। इसमें दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक लगाए गए है।

बजाज इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सबसे पहले पुणे तथा बैंगलोर में उतारने जा रही है, उसके बाद देश के अन्य शहरों में इसकी बिक्री शुरू की जायेगी। कंपनी इसे फेज अनुसार लाने जा रही है।

बजाज चेतक एक इलेक्ट्रिक प्रीमियम स्कूटर है जिस वजह से इसकी कीमत 1 लाख रुपये से अधिक रखे जाने की उम्मीद है। हालांकि इसकी कीमत का खुलासा कल ही होना है।

About News Room lko

Check Also

शुरुआती झटकों के बाद बाजार में हरियाली लौटी; सेंसेक्स 486 अंक चढ़ा, निफ्टी 22550 के पार

घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को शुरुआती झटकों के बाजवूद दमदार क्लोजिंग हुई। लगातार पांचवें ...