Breaking News

योग दिवस पर निरोगी रहने का संकल्प लेकर लोगों ने किया योग, सीएम योगी ने राजभवन में किया योगाभ्यास

अंतराराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में लोगों ने पार्कों और खुले स्थानों पर एकत्र होकर योग किया और निरोगी होने का संकल्प लिया। इस मौके पर जिला प्रशासन की तरफ से भी योग शिविर लगाए गए थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के राजभवन में योगासन किए। इस मौके पर उनके साथ राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र सहित बड़ी संख्या में आमजन शामिल रहे।

योग दिवस पर निरोगी रहने का संकल्प लेकर लोगों ने किया योग, सीएम योगी ने राजभवन में किया योगाभ्यास

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने भी योग दिवस पर जनता के साथ योग किया और सभी को स्वस्थ रहने का संदेश दिया। लखनऊ में राजभवन, हाईकोर्ट, रेजीडेंसी और झंडी पार्क लालबाग में योग दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। इसी तरह शहर के अलग-अलग पार्कों में लोग एकत्र हुए और योगासन कर स्वस्थ रहने का संदेश दिया।

सीएम योगी बोले- योग सभी के लिए है, इसमें कोई भेदभाव नहीं… इसे नियमित अभ्यास का हिस्सा बनाएं

यह 10वां योग दिवस है। जो कि विश्व भर में मनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजभवन में योग किया और सभी आसनों का अभ्यास किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारे पूर्वजों ने जो हमें दिया है। वो संपूर्ण मानवता के अनुकूल है। योग सबके के लिए है। इसमें कोई भेदभाव नहीं है।

On Yoga Day, people performed yoga with a pledge to stay healthy, CM Yogi practiced yoga at Raj Bhavan

अमेठी: एक साथ हजारो लोगों ने किया योग, जवाहर नवोदय विद्यालय में आयोजित हुआ कार्यक्रम

करें योग रहे निरोग के स्लोगन के साथ अमेठी में अंतराष्ट्रीय योग दिवस बड़े पैमाने पर मनाया गया। जिला मुख्यालय गौरीगंज स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह और विद्युत विभाग के एमडी के साथ हजारो लोगों ने योग किया। योग में अमेठी का पूरा प्रसाशनिक अमला भी शामिल रहा। इतना ही नही अमेठी के सभी सरकारी कार्यालयों, नगर निकायों और अमृत सरोवरों पर भी योग दिवस का आयोजन किया गया।

About News Desk (P)

Check Also

लखनऊ में घर खरीदने का सपना देख रहे हैं… एलडीए देगा कुछ अच्छे विकल्प, 12 प्रतिशत दाम घटेंगे

लखनऊ:  अगर आप राजधानी लखनऊ में आशियाने का सपना देख रहे हैं, तो एलडीए कुछ ...