अहमदाबाद: इमारत का एलिवेटर गिरने से हुआ बड़ा हादसा, आठ मजदूरों की मौके पर हुई दर्दनाक मौत

गुजरात के अहमदाबाद शहर में बुधवार को एक निर्माणाधीन इमारत का एलिवेटर गिरने के बाद आठ मजदूरों की मौत हो गई है. यह इमारत गुजरात विश्वविद्यालय के निकट बनाई जा रही है. अहमदाबाद के महापौर के.जे. परमार ने कहा है कि ये घटना 9:30 बजे के आस-पास हुई।

इमारत के बिल्डर ने इस बात को छुपाया और 11:30 के बाद पुलिस को जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि जांच के आदेश दे दिए गए हैं। एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है।

पुलिस उपायुक्त जोन-1 लवीना सिन्हा ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि मजदूरों को ले जा रही लिफ्ट सातवीं मंजिल से नीचे गिर गई, जिसके चलते आठ मजदूरों की मौत हो गई.

उन्होंने कहा कि हम आकलन करेंगे कि क्या उन्होंने नगर निगम के नियमों और विनियमों को तोड़ा है, हम जांच करेंगे कि क्या किसी ने गलत बिल्डिंग प्लान पारित किया है और उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

प्रत्यक्षदर्शी और मजदूर महेंद्र ने बताया कि दुर्घटना एस्पायर-द्वितीय नाम की इमारत में हुई है. हादसे के समय लिफ्ट के अंदर 8 मजदूर थे.  लिफ्ट बुधवार सुबह सातवीं मंजिल से दुर्घटनाग्रस्त हो गई. उन्होंने मीडिया को बताया कि सभी मजदूर पंचमहल जिले के रहने वाले हैं.

About News Room lko

Check Also

मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से अचानक दिया इस्तीफा, बताई जा रही ये बड़ी वजह

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने ...